होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Meerut: कुख्यात भूमाफिया यशपाल तोमर पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Meerut: कुख्यात भूमाफिया यशपाल तोमर पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Meerut Police Action: आज मेरठ के वेद व्यासपुरी इलाके में भी कुर्की की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बता दें कि यशपाल तोमर कुख्यात भूमाफिया है. सबसे पहले उत्तराखंड पुलिस ने इसे चिन्हित किया और इसकी 153 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया. जिसके बाद मेरठ में भी इसके ऊपर मुकदमे दर्ज पाए गए. मेरठ पुलिस के संज्ञान में जैसे ही यशपाल तोमर का नाम आया तब से ही इस पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है. बागपत, ग्रेटर नोएडा और अब मेरठ में यशपाल तोमर की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्तर प्रदेश के कुख्यात भूमाफिया यशपाल तोमर की संपत्ति को गुरुवार को एक बार फिर कुर्क किया गया. मेरठ के वेदव्यासपुरी इलाके में यशपाल तोमर का करोड़ों का मकान है. जिस पर भारी पुलिस फोर्स के साथ कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मेरठ पुलिस लगातार यशपाल तोमर की संपत्तियों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई को अंजाम दे रही है. सबसे पहले ग्रेटर नोएडा में संपत्ति को चिन्हित किया गया और वहां पर अरबों की जमीन को कुर्क किया गया. जिसके बाद बागपत में भी तालाब की भूमि कब्जा कर यशपाल तोमर ने कोठी बनाई थी उसको भी पुलिस ने  कार्रवाई के तहत बुलडोजर से गिरवा दिया और उसकी संपत्ति को कुर्क कर लिया।

वहीं आज मेरठ के वेद व्यासपुरी इलाके में भी कुर्की की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बता दें कि यशपाल तोमर कुख्यात भूमाफिया है. सबसे पहले उत्तराखंड पुलिस ने इसे चिन्हित किया और इसकी 153 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया. जिसके बाद मेरठ में भी इसके ऊपर मुकदमे दर्ज पाए गए. मेरठ पुलिस के संज्ञान में जैसे ही यशपाल तोमर का नाम आया तब से ही इस पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है. बागपत, ग्रेटर नोएडा और अब मेरठ में यशपाल तोमर की संपत्ति पर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

नौकरशाहों के साथ संबंध से हड़कंप
तोमर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में लोगों को डरा धमकाकर और झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देकर ज़मीनें हड़पने का धंधा करता था. इसमें उसका साथ कथित तौर पर बड़े नौकरशाह देते थे. 23 मई को उत्तराखंड के दो सीनियर आईएएस और 1 आईपीएस अधिकारियों के रिश्तेदारों के खिलाफ नोएडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. इन नौकरशाहों का तोमर के साथ कनेक्शन सामने आया, जिससे उत्तराखंड की नौकरशाही में हड़कंप मचा गया.

Tags: Meerut news, Meerut police, UP latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर