Home /News /uttar-pradesh /

UP चुनाव से पहले पुलिस का ऑपरेशन अवैध हथियार, पूर्व प्रधान के घर मिला हथियारों का जखीरा

UP चुनाव से पहले पुलिस का ऑपरेशन अवैध हथियार, पूर्व प्रधान के घर मिला हथियारों का जखीरा

ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत मेरठ के दौराला इलाके में एक पूर्व प्रधान के यहां असलहों की फैक्ट्री पर छापा मारा.

ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत मेरठ के दौराला इलाके में एक पूर्व प्रधान के यहां असलहों की फैक्ट्री पर छापा मारा.

UP Police Operation Illegal Weapons: विधानसभा चुनाव के ठीक पहले ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत मेरठ के दौराला इलाके में एक पूर्व प्रधान के यहां असलहों की फैक्ट्री पर छापा मारा. यहां भारी असलहे देख पुलिस भी सन्न रह गई. पुलिस का कहना है कि अवैध हथियारों की इस फैक्ट्री के माध्यम से अलग अलग ज़िलों में असलहे सप्लाई करने की तैयारी थी. ख़ासतौर से चुनावी मौसम में हथियारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इस फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था. थाना दौराला पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ, पूर्व प्रधान के घर से भारी मात्रा में अवैध असलहे कारतूस और कारतूस बनाने के उपकरण बरामद किए.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. वेस्ट यूपी में चुनाव रक्तरंजित होते आए हैं, लेकिन पंचायत चुनाव की तर्ज़ पर इस बार अगर विधानसभा चुनावों में किसी ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उसकी ख़ैर नहीं होगी. मेरठ पुलिस ने ऑपरेशन अवैध हथियार को लेकर बड़ी कवायद शुरु की है. इसी कड़ी में दौराला पुलिस ने अवैध हथियार का ज़खीरा बरामद किया है. तो वहीं परीक्षितगढ़ में भी लूट के आरोपियों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किये गए.

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले ऑपरेशन अवैध हथियार के तहत मेरठ के दौराला इलाके में एक पूर्व प्रधान के यहां असलहों की फैक्ट्री चलते देख पुलिस भी सन्न रह गई. पुलिस का कहना है कि अवैध हथियारों की इस फैक्ट्री के माध्यम से अलग अलग ज़िलों में असलहे सप्लाई करने की तैयारी थी. ख़ासतौर से चुनावी मौसम में हथियारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इस फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था. थाना दौराला पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के साथ, पूर्व प्रधान के घर से भारी मात्रा में अवैध असलहे कारतूस और कारतूस बनाने के उपकरण बरामद किए.

अभियुक्त शवी अख्तर और रजी अख्तर के कब्जे से एक अदद रायफल 315 बोर फैक्ट्री मेड, एक अदद देशी बंदूक 12 बोर. एक तमन्चा देशी, 303 बोर डबल बैरल, एक तमन्चा 12 बोर देशी, 23 कारतूस जिन्दा, 303 बोर, 5 कारतूस जिन्दा 315 बोर, 29 खोखा कारतूस 315 बोर, 127 खोखा कारतूस 12 बोर, 208 कारतूस 12 बोर और कारतूस बनाने के उपकरण बरामद किए गए. पुलिस ने बताया कि इस मामले में शबनम रुबीना शादाब, शमी अख्तर, वशी अख्तर अभी भी फरार हैं. फरार आरोपियों में तीन महिलाए हैं.

वहीं थाना परीक्षितगढ पुलिस ने लूट की घटनाओं का खुलासा करते हुए 9 अभियुक्त गिरफ्तार किए. इनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और चोरी की अपाचे मोटर साईकिल बरामद की गई. गिरफ्तार अभियुक्तों में से दो नाबालिग हैं. लूट की वारदात करने वाले इन बदमाशों के पास कहां से अवैध हथियार आए इसकी भी पुलिस तफ्तीश कर रही है.

मेरठ पुलिस का कहना है कि अभी तो शुरुआत है आने वाले दिनों में अवैध हथियारों की मंडी के हर गुर्गे को पकड़ा जाएगा, ताकि चुनाव साफ सुथरे और बेख़ौफ हो सकें.

Tags: Meerut Illegal Weapons Factory, Meerut news, Police Operation Illegal Weapons, UP Election Illegal Weapons, Uttar pradesh news, Vidhan sabha Chunav 2022

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर