लाइव टीवी

मेरठ: अवैध सेक्स क्लीनिक पर पुलिस की छापेमारी, रेड में मिला ये प्रतिबंधित सामान...

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 11:06 AM IST
मेरठ: अवैध सेक्स क्लीनिक पर पुलिस की छापेमारी, रेड में मिला ये प्रतिबंधित सामान...
सेक्स क्लीनिक में छापेमारी के दौरान हैरान रह गई पुलिस...

रेड के दौरान जांच टीम ने जब उनसे मेडिकल प्रैक्टिस (Medical Practice) से जुड़ा सर्टिफिकेट मांगा गया तो इन लोगों के पास ना ही कोई सर्टिफिकेट निकला और ना ही किसी तरीके की कोई डिग्री मिली.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) के बेगम पुल स्थित अवैध सेक्स क्लीनिक (Sex Clinic) पर यूनानी विभाग की टीम और पुलिस ने छापेमारी (Raid) की है. छापेमारी के दौरान टीम को लगभग 20 से ज्यादा ऐसी दवाइयां मिली जो पूरी तरीके से प्रतिबंधित (Ban) है. रेड के दौरान जब उनसे मेडिकल प्रैक्टिस (Medical Practice) से जुड़ा सर्टिफिकेट मांगा गया तो इन लोगों के पास ना ही कोई सर्टिफिकेट निकला और ना ही किसी तरीके की कोई डिग्री मिली.

मामला लालकुर्ती थाना क्षेत्र के बेगम पुल का है. क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी अतुल का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि बेगम पुल पर अवैध सेक्स आयुर्वेदिक क्लीनिक चल रहा है. जिसके बाद क्षेत्रीय आयुर्वेदिक अधिकारी और पुलिस ने जब इस सेंटर पर छापा मारा तो वहां एक डॉक्टर बैठा हुआ मिला. इसके पास न तो किसी तरह की मेडिकल की डिग्री थी और ना ही उसे कोई सर्टिफिकेट प्राप्त है.

पुलिस ने मौके से 20 से ज्यादा दवाइयों के सैंपल जब्त किए. जांच टीम द्वारा एक नोटिस भी जारी किया गया है. जिस तरीके से क्षेत्र में उन्होंने विज्ञापन के होर्डिंग लगा रखे हैं. उसको लेकर भी इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मेरठ में ऐसे कई फर्जी सेक्स आयुर्वेदिक क्लीनिक सेंटर चल रहे हैं जो लोगों के इलाज का दावा करते हैं. फिलहाल पुलिस ने छापेमारी के बाद क्लीनिक को सील कर दिया है.

ये भी पढ़ें:  

फिरोजाबाद: दूसरी शादी करने की चाहत, विवाहिता को उतारा मौत के घाट

UPPCL PF घोटाला मामला: हिरासत में लिए गए पूर्व एमडी एपी मिश्रा गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...