लाइव टीवी
Elec-widget

हत्या या हादसा: साढ़े 3 महीने बाद कब्र से निकाला गया महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 24, 2019, 4:07 PM IST
हत्या या हादसा: साढ़े 3 महीने बाद कब्र से निकाला गया महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस
(सांकेतिक तस्वीर)

पीड़ित परिवार के मुताबिक हाल ही में जब उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल (CM Portal) पर की तो पुलिस हरकत में आई. सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीपलीखेड़ा के कब्रिस्तान से जमीला के शव को निकलवा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में पिछले दिनों एक महिला की छत से गिरकर हुई मौत (Death) मामला उलझता जा रहा है. मृतका के परिजनों ने इस मामले में पड़ोसियों के विरुद्ध हत्या की शिकायत दर्ज करवाई है. वहीं पुलिस पर आरोप है कि उसने मृत महिला के परिजनों पर दबाव बनाकर पोस्टमॉर्टम कराये बिना ही उसे सुपुर्द-ए-खाक (दफ़न) करा दिया. महिला के परिजनों ने एसएसपी से मिलकर हत्या की शिकायत दर्ज कराने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार पीपलीखेड़ा गांव की रहने वाली जमीला बीते 5 जून की रात अपने घर की छत पर थी. इस दौरान उसका पड़ोसियों इरफ़ान, अशफाक और साथ में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. बताया जा रहा है कि झगड़े के बीच जमीला अचानक छत से गिर पड़ी. इस हादसे में वो बुरी तरह घायल हो गई. जमीला को मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 14 जून को उसकी मौत हो गई.

अमर उजाला के अनुसार आरोप है कि पुलिस ने मृत महिला के परिवार पर मामले को लेकर दबाव बनाया और उसका पोस्टमॉर्टम नहीं होने दिया. बाद में पीड़ित परिवार ने एसएसपी से रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार लगाईं तो करीब एक महीने बाद रिपोर्ट दर्ज हुई लेकिन मामले में आगे कोई जांच नहीं हुई.

पीड़ित परिवार के मुताबिक हाल ही में जब उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल (CM Portal) पर की तो पुलिस हरकत में आई. सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीपलीखेड़ा के कब्रिस्तान से जमीला के शव को निकलवा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. इसकी रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि महिला की मौत हत्या थी या महज एक हादसा था.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 24, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...