• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मेरठ: बच्चे बने पेरेंट्स के 'गार्जियन' और लगवा दी कोरोना वैक्सीन, जानें क्या है आगे इरादा...

मेरठ: बच्चे बने पेरेंट्स के 'गार्जियन' और लगवा दी कोरोना वैक्सीन, जानें क्या है आगे इरादा...

प्राइमरी स्कूल के बच्चों की पहल, माता—पिता को लगवाई वैैक्सीन, अब पड़ोसियों को लगवाने का संकल्प

प्राइमरी स्कूल के बच्चों की पहल, माता—पिता को लगवाई वैैक्सीन, अब पड़ोसियों को लगवाने का संकल्प

UP Corona Vaccination : मेरठ में एक प्राइमरी स्कूल टीकाकरण अभियान के लिए मिसाल बन गया है. यहां टीचर्स के साथ साथ बच्चों ने भी अपने माता -पिता को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया. असर ये हुआ कि ज्यादातर बच्चों के माता- पिता ने टीका लगवा लिया है. वह अब पड़ोसियों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

  • Share this:

मेरठ. मेरठ (Meerut) में एक प्राइमरी स्कूल (Primary School) टीकाकरण अभियान के लिए मिसाल बन गया है. यहां टीचर्स के साथ-साथ बच्चों ने भी अपने माता-पिता को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया. उसका असर ये हुआ कि इस प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चों के माता पिता ने टीका लगवा लिया है और अब इन बच्चों ने संकल्प लिया है कि वह अपने आस पड़ोस में रहने वाले उन लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे जो अभी तक भ्रम का शिकार हैं.

मेरठ में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है. यहां के एक प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने भी अनूठा संकल्प लिया है. यहां स्कूल चलें हम का नारा तो बुलंद हो ही रहा है साथ ही अपने अपने माता पिता को टीका लगवाना है का नारा भी लगाया जा रहा है. इसके बाद प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले इन नौनिहालों ने ज़िद करके अपने माता पिता को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया. आलम ये है कि स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चों के माता पिता ने वैक्सीन लगवा ली है. न्यूज़़ 18 की टीम ने जब इस प्राइमरी स्कूल का दौरा कर सवाल किया कि कितने बच्चों के पैरेंट्स ने टीका लगवा लिया है तो सभी ने अपने हाथ खड़े कर दिए. बच्चों ने कहा कि उनके मां पापा ने टीका लगवा लिया है. अब वह आस पड़ोस के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

स्कूल में बढ़ रही बच्चों की संख्या

यहां स्कूल आने वाले बच्चों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. बच्चे स्कूल आकर ख़ुश हो रहे हैं साथ ही अपनी ज़िम्मेदारी का भी निर्वहन कर रहे हैं. प्राइमरी स्कूल के नौनिहालों का कहना है कि वह स्कूल चले हम का नारा तो बुलंद कर ही रहे हैं साथ ही अपनी ज़िम्मेदारियों को समझते हुए वैक्सीनेशन मॉटिवेशन ड्राइव चला रहे हैं. इन बच्चों का कहना है कि अगर उनके माता पिता स्वस्थ रहेंगे तो वो भी स्वस्थ रहेंगे. इस छोटी सी उम्र में बच्चों की ऐसी सोच यकीनन तारीफ के काबिल है.

बच्चों की पहल से टीचर्स भी खुश
स्कूल के टीचर्स भी बच्चों के ऐसे संकल्प से हतप्रभ हैं. टीचर्स का कहना है कि बच्चों की प्रेरणा का असर ये रहा कि अब उनके स्कूल में आने वाले ज्यादातर बच्चों के माता पिता वैक्सीन लगवा चुके हैं. वाकई में प्राइमरी स्कूल में बच्चों की वैक्सीन की अनोखी पाठशाला देखकर अच्छा लगा. कहते हैं कि बच्चे मन के सच्चे सारी जग की आंख के तारे. ये वो नन्हें फूल हैं जो भगवान को लगते प्यारे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज