Assembly Banner 2021

Meerut News: केजरीवाल के बाद कल प्रियंका गांधी करेंगी किसानों की महापंचायत

केजरीवाल के बाद कल प्रियंका गांधी करेंगी किसानों की महापंचायत (फ़ाइल फोटो)

केजरीवाल के बाद कल प्रियंका गांधी करेंगी किसानों की महापंचायत (फ़ाइल फोटो)

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में इन दिनों पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई किसान महापंचायतें हो रही हैं. इसी क्रम में रविवार को कांंग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) कल मेरठ में महापंचायत को संबोधित करेंगी.

  • Share this:
मेरठ. कृषि कानून के विरोध में 7 मार्च यानी रविवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) मेरठ (Meerut) में किसानों की महापंचायत में शामिल होंगी. मेरठ में किसान महापंचायत को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई किसान महापंचायत कर चुकी प्रियंका गांधी अब मेरठ में भी राजनीतिक जमीन तलाश रही हैं. गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में महापंचायतों का दौर जारी है. पश्चिमी यूपी में प्रियंका की ये 5वीं महापंचायत होगी.

इससे पहले अलीगढ़ के टप्पल में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान महापंचायत में बीजेपी पर जमकर हमला बोला. सपा प्रमुख ने कहा कि सत्ता के लालच में दिल्ली में बैठे शासक अंधे और बेहरे हो गए हैं. न उन्हें अब लाखों किसानों का दर्द दिखता है और न ही महिलाओं की तकलीफ. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पुरानी कहावत है-अंधेर नगरी चौपट राजा.. अब यूपी में यह पूरी तरह से सच साबित हो रही है.

Lucknow News: बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी की रानी सल्तनत बिल्डिंग पर चला बुलडोजर



उधर, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसान महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे थे. किसानों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमारा किसान देशद्रोही नहीं हो सकता और किसानों के लिए कृषि कानून डेथ वारंट के समान है. केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान कहा, 'आज अपने देश का किसान बहुत ज्यादा पीड़ा में है.
किसान भाई परिवार समेत 95 दिनों से कड़कती ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठा है. 250 से ज्यादा किसान भाइयों की शहादत हो चुकी है, लेकिन सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है. उन्होंने कहा कि सभी पार्टी की सरकारों ने 70 सालों किसानों को धोखा दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज