पंजाब का वांछित खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह मेरठ से गिरफ्तार
Meerut News in Hindi

पंजाब का वांछित खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह मेरठ से गिरफ्तार
खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह गिरफ्तार

मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह को शनिवार रात करीब 8 बजे पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस (UP ATS) की मदद से उसके घर से गिरफ्तार किया

  • Share this:
मेरठ. यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (UP ATS) और पंजाब पुलिस (Punjab Police) के ज्‍वाइंट ऑपरेशन में शनिवार को खालिस्तान मूवमेंट (Khalistan Movement) का आतंकी तीरथ सिंह पकड़ा गया. उसके पास से भिंडरवाला के पोस्टर मिले हैं. यूपी एटीएस ने खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह से पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस को सौंप दिया.

मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह को शनिवार रात करीब 8 बजे पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से आतंकी को उसके घर से गिरफ्तार किया. उसके घर से भिंडरवाला के पोस्टर मिले हैं. एटीएस ने उससे लंबी पूछताछ की. इसके बाद पंजाब पुलिस उसे साथ ले गयी.

फेसबुक पर था सक्रिय
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी-ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप बना हुआ है. यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हुए हैं. इसमें तीरथ सिंह भी शामिल है. तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का मुकदमा दर्ज था. इस पूरे केस में अब आगे की कार्रवाई पंजाब पुलिस करेगी. गौरतलब है कि खालिस्तान मूवमेंट में वेस्ट यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े गए हैं.



एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि मूल रूप से किशनपुरा हस्तिनापुर निवासी तीरथ सिंह पुत्र अजीत सिंह खालिस्तान समर्थक आतंकी है और काफी समय से थापर नगर में रह रहा था. वह करीब चार साल से खालिस्तान समर्थकों से जुड़ा हुआ है. उन्होंने बताया कि शनिवार को एटीएस और पंजाब पुलिस ने मेरठ पुलिस से संपर्क कर तीरथ सिंह के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद संयुक्त कार्रवाई में तीरथ सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से भिंडरावाला के पोस्टर भी बरामद हुए हैं.



ये भी पढ़ें:

69000 शिक्षक भर्ती: इलाहाबाद HC ने अभ्यर्थियों को नहीं दी अंतरिम राहत

UP के सरकारी स्कूलों के 1.80 करोड़ छात्रों के लिए राशन घर भेजेगी सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading