अपना शहर चुनें

States

रेलवे फार्मासिस्ट निकला कोरोना पॉजिटिव, मेरठ का जागृति विहार इलाका सील

डॉक्‍टर्स ने ट्रेन में सफर करते समय मास्‍क नहीं लगाने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का सुझाव दिया है.
डॉक्‍टर्स ने ट्रेन में सफर करते समय मास्‍क नहीं लगाने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का सुझाव दिया है.

मेरठ से गाजियाबाद रोज आता-जाता था फार्मासिस्ट. COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में किया गया आईसोलेट. मेरठ में 94 पर पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा.

  • Share this:
मेरठ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में रेलवे में कार्यरत एक फार्मासिस्ट के कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है. इस फार्मासिस्ट के कोरोना पॉजिटिव निकलने की खबर से प्रशासन अलर्ट हो गया है, क्योंकि बताया जा रहा है कि पीड़ित रोज मेरठ से गाजियाबाद आता-जाता था. इस कारण पीड़ित युवक की पत्नी और परिवार के 4 अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक को मेरठ के पांचली खुर्द अस्पताल में आईसोलेशन में रहने को कहा गया है. इसके साथ ही मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 94 पर पहुंच गई है.

प्रशासन ने सील किया इलाका

रेलवे फार्मासिस्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मेरठ के जागृति विहार इलाके को एहतियातन सील कर दिया है. साथ ही युवक के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. बताया गया कि बीते 24 अप्रैल को इस युवक का सैंपल गाजियाबाद में लिया गया था. आज युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में युवक को आईसोलेशन में भेजने और उसके परिवार के 4 सदस्यों को क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई.



कोरोना की जांच में आएगी तेजी
इधर, मेरठ के नोडल अफसर और प्रमुख सचिव सिंचाई टी. वेंकटेश ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए जांच में और तेजी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोशिश कर रहा है कि कोरोना टेस्ट का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जा सके. कोशिश है कि सैंपल लेने के बाद मात्र 6 घंटे में जांच रिपोर्ट दी जा सके. उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर ऐसा संभव हो पाया, तो कोरोना महामारी के नियंत्रण में मदद मिलेगी. नोडल अफसर ने मेरठ में कोरोना की रोकथाम को लेकर आज जिले में चल रही सामुदायिक रसोई और हॉटस्पॉट इलाकों का भी निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें-

मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी न खरीदने का बयान देकर फंसे विधायक, मिला नोटिस

COVID-19: बढ़े कोरोना पॉजिटिव केस, डीएम ने कल बनारस बंद का किया ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज