होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Raksha Bandhan: भाई-बहन के त्योहार में टीवी सीरियलों का तड़का, बाजार में ननद-भाभी जी स्पेशल राखियों का जलवा

Raksha Bandhan: भाई-बहन के त्योहार में टीवी सीरियलों का तड़का, बाजार में ननद-भाभी जी स्पेशल राखियों का जलवा

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए बाजार रंग-बिरंगी और मनमोहक राखियों से सज चुके हैं. इस बीच मेरठ के बाजार में भाभी के लिए आई स्पेशल राखी लोगों को काफी पसंद भी आ रही है. जानें क्‍या है कीमत?

विशाल भटनागर

मेरठ. रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व नजदीक आते ही बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. इस वक्‍त बाजार रंग-बिरंगी और मनमोहक राखियों (Rakhi) से सजे हुए हैं. भाई-बहन के त्योहार में इस बार मेरठ में एक खास तरह की राखी छाई हुई है.मेरठ के बाजारों में इन दिनों जिस राखी को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है, वो राखी भाई-बहन के लिए नहीं बल्कि किसी और के लिए बनाई गई है. तो चलिए बताते हैं आपको कि क्या और क्यों खास है ये राखी.

मेरठ के मार्केट में इन दिनों भाभी के लिए राखियों की खरीद चर्चा का विषय बन रही है. जबकि इस बार भाभी के लिए आई ये स्पेशल राखी लोगों को काफी पसंद भी आ रही है. दरअसल जो भी बहनें अपने भाइयों के लिए राखी खरीदने के लिए बाजार जा रही है. वह भाई के साथ-साथ विशेष रूप से भाभी के लिए भी इन राखियों को खरीद कर घर ले जा रही हैं

सीरियल आधारित हैं नाम
टीवी पर जिस प्रकार आजकल सीरियल चल रहे हैं. उन्हीं सीरियलों के नाम पर आधारित यह राखी भी बाजारों में बिक रही है. राखियों के नाम की बात की जाए तो भाभी सा, जादूगरनी भाभी, आई लविंग भाभी, दिलदार भाभी, भाभी जी घर पर हैं सहित अन्य प्रकार की राखियां बाजार में देखने को मिल रही हैं. सीरियल बेस्ड राखियां महिलाओं को काफी पसंद भी आ रही हैं. महिलाओं का कहना है कि रक्षाबंधन प्रेम और विश्वास का प्रतीक है. ऐसे में इस तरह की राखियों का बाजार में आना और मिठास का काम करेगा

जानिए कितनी है कीमत
इन राखियों की कीमत की बात की जाए तो 300 से लेकर 700 रुपये तक स्पेशल राखी बाजार में मिल रही है. यही नहीं, बाजार में बच्चों के लिए कार्टून आधारित, तिरंगे और रक्षा सूत्र संबंधित अन्य प्रकार के धागे काफी आकर्षक मिल रहे हैं.

Tags: Meerut news, Raksha bandhan

अगली ख़बर