Home /News /uttar-pradesh /

rashtriya lok dal claims masood ahmed resignation part of well thought out strategy to malign party nodark

RLD Crisis: मसूद अहमद पर RLD का पलटवार, कहा- आरोपों से आती है किसी ‘षडयंत्र की बू’, विधायक दल की बैठक स्‍थगित

मसूद अहमद पिछले कई साल से आरएलडी के यूपी चीफ पद पर थे.

मसूद अहमद पिछले कई साल से आरएलडी के यूपी चीफ पद पर थे.

RLD Crisis: राष्ट्रीय लोकदल की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मसूद अहमद (Masood Ahmed) ने पार्टी पर टिकट बेचने और कार्यकर्ताओं को सम्‍मान नहीं दिए जाने का आरोप लगाकर शनिवार को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया. इस बीच रविवार को राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी मोहम्मद इस्लाम ने पलटवार किया है. उन्‍होंने कहा कि इन आरोपों के पीछे किसी षडयंत्र की बू आती है. यही नहीं, पार्टी ने 21 मार्च को लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक भी स्‍थगित कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ. राष्ट्रीय लोकदल की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष मसूद अहमद (Masood Ahmed) की तरफ से पार्टी पर लगाए गए आरोपों पर रविवार को पार्टी की तरफ पलटवार किया गया है. राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी मोहम्मद इस्लाम ने जवाब देते हुए कहा कि सारे आरोप ‘बेबुनियाद और अनैतिक’ हैं. वहीं, 21 मार्च को लखनऊ में होने वाली पार्टी की विधायक दल की बैठक को स्थगित कर दिया गया है.

    बता दें कि मसूद अहमद ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को शनिवार को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी और रालोद गठबंधन नेतृत्व द्वारा तानाशाही रवैया अपनाते हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के टिकट बेचे जाने समेत कई गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था.

    चौधरी मोहम्मद इस्लाम ने किया पलटवार
    राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता के अनुसार, मसूद द्वारा पार्टी पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद और पूरी तरह से अनैतिक एंव संकुचित सोच का नतीजा है. उन्होंने कहा कि इन आरोपों के पीछे किसी षडयंत्र की बू आती है. इसके साथ पार्टी प्रवक्‍ता ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल चुनाव में हुई जीत और हार का पूरी गंभीरता से विश्लेषण कर रही है.

    UP MLC Election: जानें कौन हैं शिल्‍पा प्रजापति? जिन पर सपा ने सुल्‍तानपुर से खेला है दांव

    मसूद ने लगाए थे ये आरोप
    मसूद ने अपने पत्र को अपना त्यागपत्र भी बताया और आरोप लगाया कि जौनपुर सदर जैसी सीटों पर पर्चा भरने के आखिरी दिन तीन-तीन बार टिकट बदला गया. एक-एक सीट पर सपा के तीन-तीन उम्मीदवार हो गए. इससे जनता में गलत संदेश गया. नतीजा यह हुआ कि कम से कम 50 सीटों पर गठबंधन 200 से लेकर 10 000 मतों के अंतर से हार गया. गौरतलब है कि हाल में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को 111 और राष्ट्रीय लोक दल को आठ सीटें ही हासिल हुई थीं. ‘जाटलैंड’ में प्रभावी माने जाने वाले राष्ट्रीय लोकदल को पश्चिमांचल में भी खास कामयाबी नहीं मिल सकी.

    RLD की लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक स्थगित
    इस बीच RLD प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद के इस्तीफे के कारण 21 मार्च को लखनऊ में होने वाली विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है. वहीं, अभी पार्टी ने किसी अगली तारीख का ऐलान नहीं किया है.

    Tags: Jayant Chaudhary, Rastriya lok dal, UP election results, UP Election Results 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर