• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • गोल मंदिर में आदिशक्ति बिना मांगे ही करती है सभी भक्तों की इच्छाएं पूर्ण

गोल मंदिर में आदिशक्ति बिना मांगे ही करती है सभी भक्तों की इच्छाएं पूर्ण

शास्त्री

शास्त्री नगर स्थित गोल मंदिर में विराजमान मां आदिशक्ति

शास्त्री नगर स्थित गोल मंदिर में भक्तों की अटूट आस्था है. मां के दरबार में बिन मांगे ही सब कुछ मिल जाता है.यहां भक्त कई राज्यों से मां आदिशक्ति के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं.

  • Share this:

    मेरठः-शारदीय नवरात्रि में करिए मेरठ में स्थित मुकुट नुमा गोल मंदिर में माता के दर्शन.माता का दरबार नवरात्रि में विशेष रूप से सज गया है. शास्त्री नगर स्थित गोल मंदिर में भक्तों की अटूट आस्था का केंद्र है.मान्यता है कि मां आदिशक्ति भक्तों की सभी इच्छाओं को बिना मांगे ही पूर्ण कर देती है. इसीलिए भक्त मां भगवती के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से आते हैं .वहीं नवरात्रों की बात की जाए तो मंदिर में दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या हजारों तक पहुंच जाती हैं.

    दिल्ली सहित अन्य राज्य से भी भक्त मां के दर्शन करने आते हैं 
    गोल मंदिर वाली मां आदिशक्ति की मान्यता इतनी है कि दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड सहित अन्य राज्य के भक्त मां आदिशक्ति के दर्शन करने के लिए आते हैं. क्योंकि मां आदिशक्ति की प्रतिमा इतनी सजीव है कि जो भी भक्त मां भगवती के दर्शन करते हैं. उन्हें ऐसा लगता है मानों माता के साक्षात दर्शन कर रहें हो.
    1960 में शुरू हुआ था निर्माण मंदिर का निर्माण
    1960 में भूमि पूजन के साथ हुआ था. मंदिर निर्माण की परिकल्पना व संकल्प स्वर्गीय पंडित छीतर सिंह शर्मा, स्वर्गीय पंडित देवी शर्मा सुप्रसिद्ध चलचित्र निर्माता-निर्देशक ने की थी.
    गोल भट्टे वाले नाम से भी प्रसिद्ध है मंदिर
    गोल मंदिर, भट्टे वाले मंदिर के नाम से भी जाना जाता है. कई साल पूर्व एक छोटा सा मंदिर था. लेकिन आज यह विशाल कमल के फूल की कली के आकार से मुकुट के समान बना हुआ है. मंदिर का आधार ही 1000 वर्ग गज मीटर में बना हुआ है. वहीं मंदिर परिसर की बात की जाए तो एक विशाल परिसर है. जिसमें नवरात्रों हजारों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए आते हैं.जो भी भक्त सच्ची श्रद्धा के साथ माता के दरबार में शीश झुकाता है मन चाहा फल पाता हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज