RSS ने मेरठ में शुरू किया 50 बेड का आईसोलेशन सेंटर, फ्री मिलेंगी सेवाएं

मेरठ में आरएसएस का आइसोलेशन सेंटर

मेरठ में आरएसएस का आइसोलेशन सेंटर

शहर में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Corona Virus) के प्रकोप के मद्देनज़र सहयोग के हाथ बढ़ते दिख रहे हैं. सेना ने भी कोरोना योद्धा के तौर पर मरीज़ों ही नहीं, बल्कि उनके रिश्तेदारों तक के लिए सुविधाएं शुरू की हैं.

  • Share this:

मेरठ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की महानगर इकाई ने अब हल्के लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों की सेवा के लिए माधवकुंज में 50 बेड के आइसोलेशन वार्ड की शुरुआत की. यहां 24 घंटे डॉक्टरों की टीम और स्वयंसेवक कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सेवा देंगे. यही नहीं, यहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध रहेगा.

आरएसएस के जन सेवा न्यास एवं सेवा भारती की ओर से माधवकुंज, सेक्टर-4 पाकेट सी, शताब्दीनगर में स्थित राधेश्याम मोरारका सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल को कोविड आइसोलेशन सेंटर में परिवर्तित किया गया है. सेंटर में 50 बेड की व्यवस्था के अलावा भोजन, जलपान एवं सामान्य औषधि की निःशुल्क व्यवस्था भी है.

ये भी पढ़ें : मदर्स डे विशेष : कितनी मुश्किल रही चंबल मे मां बनने वाली महिला डकैतों की ज़िंदगी?

सेना ने रची रेड कार्पेट मिसाल
मेरठ के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कोविड पेशेंट्स का तो इलाज हो ही रहा है, मरीज़ों के तीमारदारों के लिए रेड कार्पेट व्यवस्था भी है. जवानों ने रातों रात कोरोना मरीज़ के तीमारदारों के लिए ऐसा कैंप तैयार कर दिया है, जो उदाहरण बन रहा है. बाकायदा यहां तीमारदारों के लिए हेल्प डेस्क 24 घंटे काम करता है. मरीज़ के रिश्तेदारों को प्रॉबलम होने पर उनके लिए भी बेड या ऑक्सीजन आदि इंतज़ाम किए जा रहे हैं.

uttar pradesh news, meerut news, covid-19 in meerut, corona virus uttar pradesh, उत्तर प्रदेश न्यूज़, मेरठ न्यूज़, मेरठ में कोविड 19, उत्तर प्रदेश में कोरोना
स्वयंसेवक संघ के आइसोलेशन सेंटर में सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी.

इस कैंप में अटेंडेंटों के लिए रिफ्रेशमेंट का भी इंतज़ाम है. सोफा, कुर्सी, मेज़, कूलर, खाना पानी तो है ही, यहां मरीज़ों के तीमारदारों का स्वागत रेड कार्पेट बिछाकर किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें : डीआईजी पर लेडी डॉक्टर ने लगाया अभद्र बर्ताव का गंभीर आरोप, जांच शुरू

मेरठ में ये है कोरोना का हाल

गौरतलब है कि कोरोना के केसों की संख्या में लगातार इज़ाफा हो रहा है. मेऱठ में बीते चौबीस घंटों के दौरान 1575 नए केस रिपोर्ट हुए हैं और 9 और लोगों की मौत हुई है. मेरठ में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 15613 है. इनमें से 6013 मरीज़ होम आईसोलेटेड हैं. हालांकि इस सबके बीच 628 मरीज़ों ने कोरोना को मात भी दी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज