Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ में लैपटॉप फॉर्म जमा करने के लिए कॉलेजों में उड़ाई जा रही है नियमों की धज्जियां

मेरठ में लैपटॉप फॉर्म जमा करने के लिए कॉलेजों में उड़ाई जा रही है नियमों की धज्जियां

मेरठ

मेरठ कॉलेज में लैपटॉप फॉर्म जमा करने पहुंचे छात्र छात्राएं

    1-लैपटॉप टेबलेट प्रक्रिया में उलझे छात्र-छात्राएं
    मेरठ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिए जाने की योजना के बाद फॉर्म भरने को लेकर अफरा-तफरी देखने को मिल रही है.शुक्रवार को इसी तरह का नजारा देखने को मिला.शहर के सभी कॉलेजों में लैपटॉप, टैबलेट फॉर्म जमा करने के लिए बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं पहुंचे. वहीं दूसरी ओर सीसीएसयू कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा का कहना है कि इस तरह के किसी भी फॉर्म को भरवाने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा आदेश नहीं दिए गए. बल्कि विश्वविद्यालय द्वारा सिर्फ कॉलेजों से डाटा मांगा गया है. उन सभी का डाटा शासन को उपलब्ध कराया जाएगा.

    2-सात दिवसीय व्यास समारोह का समापन
    चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग में आयोजित समारोह का शुक्रवार को समापन हो गया. समापन के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को द्वारा सम्मान किया गया.इस अवसर पर संस्कृत भाषा संस्थान के अध्यक्ष डॉ वाचस्पति मिश्र सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे.

    3- प्रकाश पर्व पर होंगे इस तरह के कार्यक्रम
    गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.गुरु सिंह सभा कमेटी प्रमुख सेवादार रणजीत सिंह ने बताया कि इस बार गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर विशेष कीर्तन समागम होगा.14 नवंबर को अलौकिक प्रभात फेरी निकाली जाएगी. वहीं इस बार भी गत वर्ष की तरह गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर नगर कीर्तन नहीं निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि लुधियाना के सत्संग जत्था गुरुवाणी कीर्तन करेगा.

    4-चित्र प्रदर्शनी से किया मतदाता के प्रति जागरूक
    भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित सुनियोजित मतदाता शिक्षा एवं सहभागिता’की कार्य योजना के अंतर्गत एनएएस कॉलेज मेरठ के चित्रकला विभाग व राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभार के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता पोस्टर प्रतियोगिता का वृहद स्तर पर आयोजन किया गया.जिसमें छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर मतदान में अपनी रुचि का प्रदर्शन किया. साथ ही पोस्टर चित्रों के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक संख्या में आवश्यक रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया. प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रोफेसर मनोज अग्रवाल, प्राचार्य, एनएएस कॉलेज मेरठ द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. इस अवसर पर डॉ अलका तिवारी कार्यक्रम संयोजिका भी उपस्थित रही.

    5-एकमुश्त समाधान योजना की समीक्षा करें अधिकारी
    विद्युत विभाग द्वारा चलाई जा रही एकमुश्त समाधान योजना में तेजी लाने के लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी आईएएस अरविंद कुमार मल्लप्पा बंगारी ने निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा सभी अधिकारी एकमुश्त योजना की समीक्षा करें. जिससे कि इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को मिले.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर