लाइव टीवी

Corona Update: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं किया फॉलो, तो नहीं मिलेगी दवा या कोई और सामान
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 26, 2020, 6:04 PM IST
Corona Update: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं किया फॉलो, तो नहीं मिलेगी दवा या कोई और सामान
मेरठ मे दुकानदार कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता बरत रहे हैं.

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे यूपी में लॉकडाउन (Lockdown in UP) है. इस बीच आवश्यक वस्तुओं को आम लोगों तक पहुंचाने के काम में लगे यूपी के मेरठ (Meerut) के दुकानदार पूरी सतर्कता बरत रहे हैं.

  • Share this:
मेरठ. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown in UP) है. इस बीच आवश्यक वस्तुओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास जारी है. लेकिन इस काम में लगे यूपी के मेरठ (Meerut) के दुकानदार पूरी सतर्कता बरत रहे हैं. दरअसल, मेरठ के दवा दुकानदारों ने भीड़ से बचने के लिए कुछ नियम बनाए हैं. जिसका पालन नहीं करने वालों को दवाइयां नहीं दी जा रही हैं. दुकानदारों का कहना है कि इस हालात में अपनी और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सतर्कता जरूरी है.

दवा दुकानदारों ने बनाया सोशल डिस्टेंसिंग का नियम
बता दें, मेरठ के खैर नगर दवा का सबसे बड़ा बाज़ार है. यहां दवा खरीदने वालों की भीड़ उमड़ी रहती है. जिसको देखते हुए केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने सोशल डिस्टेंसिंग करने का निर्णय लिया. यहां मेडिकल शॉप के बाहर आने वाले लोगों को एक-दूसरे से दूर रखने के लिए एक गोला बनाया गया है. जिसका पालन नहीं करने वालों को और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दवाएं नहीं दी जा रही हैं.

इसी तरह का इंतजाम शहर के किराना दुकानों के बाहर भी किया गया है. मेरठ के सदर बाज़ार सहित कई अन्य बाजा़रों में दुकानों के बाहर ऐसे ही गोले बना दिए गए हैं. दुकानदारों का कहना है कि वो भी अपनी जान जोखिम में डालकर दवा या अन्य सामान बेच रहे हैं. ऐसे में अगर उनका कुछ हो गया तो उनके परिवार का क्या होगा.



लोगों को भी करना होगा सहयोग
आपातकालीन सेवा देने वाले इन दुकानदारों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है. इसको ध्यान में रखते हुए मेरठ के दवा विक्रेताओं और किराना दुकानदारों ने इस तरह का निर्णय लिया है. इस नियम का पालन नहीं करने वालों को वापस भेज दिया जाएगा.

सब्जी मंडियों में भी लागू हो ये नियम
सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग के इस तरह के नियमों की सब्जी मंडी में भी लागू करने की जरूरत है. इससे वहां उमड़ने वाली भीड़ पर लगाम लगाने में मदद मिलेगी. मेरठ के सब्जी मंडिओं में एकाएक बड़ी संख्या में लोग जुट जाते हैं. यहां साफ तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग के प्रयास को नजरअंदाज होते हुए देखा जा सकता है.

 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली से पैदल ही घर लौट रहे थे 1000 से ज्यादा लोग, सीएम योगी को हुई खबर तो...

नोटों के लेन-देन से संक्रमण का खतरा, प्रयागराज के बैंकों को एडवाइजरी जारी


 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 5:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर