लाइव टीवी

गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर सड़क पर SP-कांग्रेस, कैमरा ऑन तो प्रदर्शन चालू, कैमरा ऑफ तो...
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 4:22 PM IST
गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर सड़क पर SP-कांग्रेस, कैमरा ऑन तो प्रदर्शन चालू, कैमरा ऑफ तो...
गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने किया प्रदर्शन.

मेरठ (Meerut) में गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. मजेदार बात ये थी कि एक पार्टी के नेता प्रदर्शन करके उठ नहीं पा रहे थे, तो दूसरी पार्टी के नेता फौरन धरने के लिए पहुंच रहे थे.

  • Share this:
मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. इस दौरान कहीं चूल्हा लगाकर रोटी बनाई गई तो कहीं सिलेंडर (Cylinder) ही सिर पर उठा लिया. इससे भी मजेदार बात ये थी कि एक पार्टी के नेता प्रदर्शन करके उठ नहीं पा रहे थे, तो दूसरी पार्टी के नेता फौरन धरने के लिए पहुंच रहे थे.

समाजवादी पार्टी ने ऐसे किया प्रदर्शन
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कुछ कार्यकर्ता तो प्रदर्शन के लिए बाकयदा आटा चूल्हा आदि लेकर आए थे और वह चूल्हा जलाकर कमिश्नरी गेट पर ही बैठकर रोटियां सेंकने लगे. ये बात अलग थी कि इन नेताओं को रोटियां बनाना नहीं आता था. लिहाजा रोटी तो नहीं बन सकी, अलबत्ता रोटी का बिस्कुट जरूर बन गया. इन नेताओं ने एक सुर में मांग की कि गैस की बढ़ी हुई कीमतों को सरकार वापस ले और ऐसा नहीं हुआ तो उनका आंदोलन और उग्र होगा.

कांग्रेस ने ऐसे किया प्रदर्शन

उधर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता तो गैस की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर इतना आक्रोशित हुए कि उन्होंने कुकिंग गैस सिलेंडर ही सिर पर उठा लिया. हालांकि ज्यादा देर तक ये कार्यकर्ता सिलेंडर सिर पर उठा नहीं सके और बस फोटो सेशन के बाद सिलेंडर जमीन पर रख दिया.

कैमरा ऑन प्रदर्शन चालू, कैमरा ऑफ तो...
इन प्रदर्शनों को हम अनोखा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जब तक कैमरा ऑन था तो ये प्रदर्शन चल रहे थे. जैसे ही कैमरा ऑफ हुआ प्रदर्शन भी समाप्त हो गया. पुलिस ने दोनों ही पार्टियों के प्रदर्शन में आने वाले नेताओं से ज्ञापन लिया और इतिश्री की. 

गौरतलब है कि घरेलू गैस की बढ़ी हुई कीमतों से आम लोगों की पॉकेट पर बड़ी मार पड़ी है. गैस उपभोक्ताओं को अब 776 रुपये की बजाए 925 रुपये चुका रहे हैं. हालांकि उपभोक्ताओं को वर्तमान में करीब 341 रुपये सब्सिडी मिल रही है. जबकि गैस की कीमत बढ़ने से मध्य वर्ग और निम्न वर्ग परिवार को सबसे बड़ा झटका लगा है.

 

ये भी पढ़ें-

सांसद-IPS की पीसीएस बेटी को 'बेरोजगार' से हुआ प्‍यार, एक शर्त ने बदल दी जिंदगी

 

शव बदलने का मामला: श्मशान से मिली इशरत की राख़ को दफना कर पढ़ा जाएगा फातिहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 4:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर