Home /News /uttar-pradesh /

Explainer Meerut:-देखिए किस तरह से सोशल मीडिया पर प्रत्याशी कर रहे हैं चुनाव प्रचार

Explainer Meerut:-देखिए किस तरह से सोशल मीडिया पर प्रत्याशी कर रहे हैं चुनाव प्रचार

X

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है.हालांकि अबकी बार बड़ी-बड़ी रैलियां  और जनसभाएं public meetings अभी तक देखने को नहीं मिली ह?

    मेरठ:-यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है.हालांकि अबकी बार बड़ी-बड़ी रैलियां और जनसभाएं public meetings अभी तक देखने को नहीं मिली हैं.क्योंकि जिस तरीके से कोरोना Corona बढ़ रहा है. उसको देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा सिर्फ वर्चुअल virtual प्रचार के लिए ही अनुमति प्रदान की गई है. जिसका राजनीतिक पार्टी द्वारा भी भरपूर उपयोग किया जा रहा है. सभी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी अपने सोशल मीडिया Social media अकाउंट के माध्यम से जनता से रूबरू होकर वोट मांग रहे हैं.

    यह है मेरठ में राजनेताओं का सोशल मीडिया अकाउंट का हालअगर नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट की बात की जाए तो भारतीय जनता पार्टी से सरधना विधायक व प्रत्याशी संगीत सोम के फेसबुक पेज पर 10 लाख से ज्यादा, ट्वीटर पर 8000 ओर इंस्टाग्राम पर 9000 से अधिक फॉलोअर्स हैं.तो वहीं अगर हम उनके सामने चुनाव लड़ रहे सपा नेता अतुल प्रधान की बात करें तो उनके फॉलोअर्स फेसबुक पेज पर ढाई लाख से ज्यादा, ट्विटर अकाउंट पर यह संख्या 95 हजार से ज्यादा व इंस्टाग्राम पर 22 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स है. इसी तरह अगर हम दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर की बात करें तो उनके फेसबुक अकाउंट पर 8 लाख फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर यह संख्या 6 हजार है. इंस्टाग्राम पर 3 हजार है और यूट्यूब पर 219 सब्सक्राइबर्स है. इसी तरीके से सपा नेता हाजी गुलाम मोहम्मद की बात करें तो फेसबुक पेज पर उनके 3 हजार फॉलोअर्स है. वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला के फेसबुक पेज पर 13 हजार, ट्विटर पर 7 हजार फॉलोअर्स है.उधर सपा नेता और हस्तिनापुर से विधायक योगेश वर्मा के फेसबुक पेज पर ढाई लाख से ज्यादा फॉलोअर्स है.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: Assembly elections, Election Commission of India, Live, Social media, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर