Home /News /uttar-pradesh /

देखिए :-मेरठ के इस अनोखे बैंक में धन नहीं गरीबों को मिलते हैं निशुल्क कपड़े

देखिए :-मेरठ के इस अनोखे बैंक में धन नहीं गरीबों को मिलते हैं निशुल्क कपड़े

गरीबों

गरीबों के लिए क्लॉथ बैंक में रखे कपड़े

क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसा भी बैंक होगा जिसमें पैसों की लेनदेन की जगह कपड़ों का लेनदेन होता हो, वो भी किसी अमीर के लिए नहीं बल्कि गरीबों के लिए बिल्कुल निशुल्क.जी हां आज हम आपको न्यूज़18 लोकल के माध्यम से मेरठ(meerut) के ऐसे ही एक बैंक के बारे में बताएंगे. जो गरीब लोगों को कपड़ा उपलब्ध कराने के लिए एक महत्वपूर्ण सहारा बन चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ:- क्या आपने कभी सोचा है कि कोई ऐसा भी बैंक होगा जिसमें पैसों की लेनदेन की जगह कपड़ों का लेनदेन होता हो, वो भी किसी अमीर के लिए नहीं बल्कि गरीबों के लिए बिल्कुल निशुल्क.जी हां आज हम आपको न्यूज़18 लोकल के माध्यम से मेरठ(meerut) के ऐसे ही एक बैंक के बारे में बताएंगे. जो गरीब लोगों को कपड़ा उपलब्ध कराने के लिए एक महत्वपूर्ण सहारा बन चुका है.जिस बैंक में हर प्रकार के कपड़े उपलब्ध रहते हैं.साथ ही एक स्पेशल वैन के माध्यम से भी गरीबों को कपड़े वितरित किए जाते हैं.

    आरजी कॉलेज के सामने बना है क्लॉथ बैंक
    बच्चा पार्क स्थित निकट आरजी कॉलेज के सामने एक क्लाॅथ बैंक (cloth bank)बनाया गया है.जिसमें गरीबों (poor) के लिए कपड़े cloths एकत्रित किए जाते हैं.शहर भर के दानवीर भी अपने पुराने छोटे कपड़ों को इस बैंक में देकर जाते हैं.ताकि जिन गरीब लोगों को कपड़ों की आवश्यकता होती है.उनको कपड़े वितरित किए जा सके.

    क्लॉथ बैंक में ही बनाया गया है चेंजिंग रूम
    बड़े शोरूम में अगर कपड़े खरीदने जाएं.तो चेंजिंग रूम आप को मिल जाता है.वह चेंजिंग रूम में जाकर कपड़ों की फिटिंग देख सकें. इसी तरह की विशेषता क्लॉथ बैंक में भी की गई है.क्लॉथ बैंक के संयोजक अमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि उनका उद्देश्य सिर्फ इतना ही है कि जिन लोगों को भी कपड़े उपलब्ध कराए जाए.वह उनका उपयोग कर सके.

    वर्ष 2017 से लगातार गरीब जरूरतमंदों को कपड़े उपलब्ध करा रहा बैंक
    क्लॉथ बैंक के संयोजक अमित कुमार ने बताया कि इस बैंक की शुरुआत तत्कालीन मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार की प्रेरणा से उनके निर्देशन में हुआ था.पहले काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा मगर धीरे-धीरे अब कपड़े लेने वाले और कपड़े देने वाले दोनों लोगों का ही भरपूर सहयोग रहता है.साथ ही इस बैंक द्वारा एक वैन भी शुरू की है.जो वैन गरीब लोगों के स्थान परजाकर कपड़े उपलब्ध कराती है.साथ ही एक कूपन देती है.जिसके माध्यम से वह क्लॉथ बैंक आकर कपड़े ले सके.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर