Home /News /uttar-pradesh /

जानिए कैसा है मेरठ की दक्षिण विधानसभा के मतदाताओं का मिजाज और किन मुद्दों पर करेगी वोट

जानिए कैसा है मेरठ की दक्षिण विधानसभा के मतदाताओं का मिजाज और किन मुद्दों पर करेगी वोट

X

एक तरफ जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए रणनीति तैयार कर रही हैं.ताकि यूपी विधानसभा चुनाव UP assembly elections में एक-एक प्रत्या

    एक तरफ जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए रणनीति तैयार कर रही हैं.ताकि यूपी विधानसभा चुनाव UP assembly elections में एक-एक प्रत्याशी को जीताकर अपनी सरकार Government को बना सकें.वहीं दूसरी ओर जनता किस public प्रत्याशी को वोट देगी उसके लिए मंथन कर रही है.इन्हीं बातों को देखते हुए न्यूज-18 लोकल की टीम ने पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ Meerut जिले की दक्षिण विधानसभा सीट South Assembly Seat पर जनता की राय जानी.जनता ने भी खुलकर अपने मुद्दे बताए.जनता ने कहा जिन मुद्दों को लेकर गत वर्षों से वोट देते आ रहे हैं.वह मुद्दे आज जस के तस कायम हैं.बात सड़कों की हो, पार्कों की बदहाली की हो या फिर अन्य व्यवस्थाओं की.यह सभी समस्याएं आज भी उसी तरीके से बनी हुई हैं.जिन मुद्दों को लेकर 5 साल पहले मतदान किया था. हालांकि जनता ने कहा कि कुछ कार्य हो पाए हैं. मगर जिस तरीके से विकास होना चाहिए था. वह कहीं ना कहीं अभी देखने को नहीं मिलता.सभी पार्टियों के नेता चुनाव के समय तो उनके सुख-दुख में साथ देने की बात करते हैं. लेकिन जमीनी स्तर पर कार्य कोई नहीं करता.

    दक्षिण विधानसभा की सीट पर है भाजपा का कब्जा
    दक्षिण विधानसभा सीट की बात की जाए तो वर्ष 2012 में परिसीमन के बाद यह सीट अस्तित्व में आई.तब भाजपा के रविंद्र भड़ाना को टिकट दिया गया था.वह पहली बार विधायक बने.उसके बाद वर्ष 2017 में भाजपा ने डॉ सोमेंद्र तोमर को टिकट दिया था.उन्होंने बसपा नेता हाजी याकूब को करीब 35 हजार वोटों के अंतर से चुनाव हराया था.

    यह हैं सीट के जातिगत समीकरण
    दक्षिण विधानसभा में कुल वोटरों की संख्या चार लाख 61 हजार से ज्यादा है.हालांकि नए मतदाता बनने के बाद इस संख्या में और वृद्धि हो सकती है.उधर जातिगत धार्मिक आधार पर वोटरों की संख्या में मुस्लिम, वैश्य, दलित, जैन, गुर्जर, जाट वोटर्स अधिक हैं.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर,मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर