Home /News /uttar-pradesh /

देखिए मेरठ के जिस बाजार में कभी मिनटों में कट जाती थी चोरी की गाड़ियां,अब वहां के लोगों ने किया अन्य व्यापारों का रु

देखिए मेरठ के जिस बाजार में कभी मिनटों में कट जाती थी चोरी की गाड़ियां,अब वहां के लोगों ने किया अन्य व्यापारों का रु

X

पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में जिस सोतीगंज के बारे में हर कोई जानता था.यहां मिनटों में चोरी की बड़ी-बड़ी गाड़ियों को काट दिया जाता थ?

    पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में जिस सोतीगंज के बारे में हर कोई जानता था.यहां मिनटों में चोरी की बड़ी-बड़ी गाड़ियों को काट दिया जाता था. जहां पहले पुलिस आसानी से जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाती थी.उसी सोतीगंज को पुलिस-प्रशासन ने इस तरीके से सुधारा कि अब चोरी की गाड़ियों को काटने का काला करोबार करने वाले लोग अन्य रोजगार की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं.इतना ही नहीं स्वरोजगार करने के लिए वह लोग बैंक से लोन पाने के लिए भी आवेदन कर रहे हैं.

    परिवार को मिलेगा ऋण
    स्वरोजगार ऋण मेले में जिला अग्रणी बैंक मुख्य प्रबंधक संजय कुमार ने कहा कि जिन लोगों की निगेटिव छवि है.उनके परिवार को लोन दिया जाएगा. जिससे वो लोग स्वरोजगार के तरफ आगे बढ़ सके.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं मेरठ प्रशासन की तारीफ
    मेरठ के सोतीगंज में जिस प्रकार पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई कर पूरे माहौल को बदला है.उसकी प्रशंसा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं.बताते चलें कि सोतीगंज में अब लोग अन्य प्रकार के रोजगार अपनाने लगे हुए हैं.जिसमें कोई जूते की दुकान खोलना चाहता है, तो कोई कपड़ों की. लोगों ने अपनी दुकान के आगे पोस्टर भी लगा दिए है. वह न तो चोरी का सामान खरीदते थे और न ही खरीदेंगे.जो लोग खरीदेंगे उसकी जानकारी पुलिस को देंगे.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर