Home /News /uttar-pradesh /

देखिए इस व्यवस्था के साथ मेरठ में शुरू हुआ नामांकन का सिलसिला 

देखिए इस व्यवस्था के साथ मेरठ में शुरू हुआ नामांकन का सिलसिला 

X

यूपी विधानसभा चुनाव Uttar Pradesh Assembly Electionमें नामांकन Nomination प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई.कलेक्ट्रेट पर नामांकन प्रक्रिया को लेकर विशेष सतर?

    यूपी विधानसभा चुनाव Uttar Pradesh Assembly Electionमें नामांकन Nomination प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई.कलेक्ट्रेट पर नामांकन प्रक्रिया को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है.एक तरफ जहां पुलिस व्यवस्था का सुरक्षा घेरा है.तो वहीं दूसरी ओर कोविड-19 के नियमों के अनुरूप सिर्फ दो लोगों को ही साथ आने की परमिशन दी गई है.पहले दिन 34 प्रत्याशीनामांकन फॉर्म लेने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे.

    10 फरवरी को होना है मतदान
    बताते चलें कि मेरठ में सात विधानसभा सीट पर 10 फरवरी को चुनाव होने हैं.इसीलिए विभिन्न प्रत्याशी अपने लिए नामांकन पत्र लेने कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच रहे हैं.14 से 21 जनवरी तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे.24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी.27 जनवरी को नाम वापस लिए जा सकते हैं.उसके बाद जो भी प्रत्याशी मैदान में होंगे उनके भाग्य का फैसला 10 फरवरी को मतदान से होगा.चुनाव आयोग के दिशा निर्देश अनुसार विशेष रुप से कलेक्ट्रेट पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. जिससे कि किसी भी प्रकार से अव्यवस्था न हो.

    पहले दिन 7 विधानसभा सीटों में इस तरह बटे नामांकन पत्र
    मेरठ की विधानसभा सीटों की बात की जाए तो शुक्रवार को इस तरीके से नामांकन पत्र वितरित किए गए. किठौर विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 9 नामांकन पत्र, मेरठ कैंट विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 9 नामांकन पत्र लिए गए. वही मेरठ शहर विधानसभा में चार व्यक्तियों द्वारा चार नामांकन पत्र, दक्षिण विधानसभा में 7 व्यक्तियों द्वारा 07 नामांकन पत्र लिए गए. सिवालखास विधानसभा में 3 व्यक्तियों द्वारा तीन नामांकन पत्र, हस्तिनापुर विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 5 नामांकन पत्र और सरधना विधानसभा में 5 व्यक्तियों द्वारा 10 नामांकन पत्र लिए गए.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: Assembly elections, मेरठ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर