Home /News /uttar-pradesh /

shishram painting padma shri samman 2022 recited sanskrit shlokas to pm narendra modi nodelsp

Meerut News: पद्मश्री से नवाजे गए शीशराम ने पीएम मोदी को सुनाया था ये श्लोक, और फिर...

पद्मश्री से नवाजे गए शीशराम ने जब पीएम मोदी को श्लोक सुनाया तो उन्होंने झुककर अभिवादन किया. फाइल फोटो

पद्मश्री से नवाजे गए शीशराम ने जब पीएम मोदी को श्लोक सुनाया तो उन्होंने झुककर अभिवादन किया. फाइल फोटो

Padma Shri Sheeshram Story: मेरठ के रहने वाले शीशराम की पेंटिंग्स की वजह से उन्हें पद्मश्री सम्मान से नवाज़ा गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए गए पल को याद करते हुए शीशराम जी कहते हैं कि उन्होंने पीएम को श्लोक सुनाया है, इसे सुनकर उन्होंने सिर झुकाकर अभिवादन किया.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. हर किसी का सपना होता है कि वो ऐसा कार्य करें कि राष्ट्रपति उसे पुरस्कृत करें. कुछ ऐसा ही सम्मान हासिल किया है मेरठ के रहने वाले शीशराम (Shishram) जी ने. शीशराम की पेंटिंग्स की वजह से उन्हें पद्मश्री सम्मान (Padma Shri Samman 2022) से नवाज़ा गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिताए गए पल को याद करते हुए शीशराम जी कहते हैं कि उन्होंने पीएम को श्लोक सुनाया. परित्राणाय साधूनां विनाशाय च दुष्कृताम्‌. धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे युगे. यानि साधु पुरुषों का उद्धार करने के लिए, पाप कर्म करने वालों का विनाश करने के लिए और धर्म की अच्छी तरह से स्थापना करने के लिए मैं युग-युग में प्रकट हुआ करता हूं. इस श्लोक को सुनकर पीएम ने शीशराम का अभिवादन किया. शीशराम जी का कहना है कि कर्म ही पूजा है.

मेरठ पहुंचने पर पद्मश्री शीशराम जी का फूल मालाओं से स्वागत किया गया. मेरठ के बेगमबाग निवासी पद्मश्री चित्रकार शीशराम चालीस वर्षों तक सेना में सेवाएं दे चुके हैं. शीशराम ने अपनी कला के माध्यम से यूपी का नाम दुनिया भर में रोशन किया है. लगातार शीशराम जी नेशनल इंटरनेशनल आर्ट लेवल पर एक्ज़ीबिशन कर रहे हैं.

इंडियन आर्मी से रिटायर हुए हैं शीशराम
ऑयल पेंटिंग बनाने के महाऱथी माने जाने वाले शीशराम जी भारतीय थल सेना के कोर ऑफ ईएमई में चालीस वर्षों की संपूर्ण सेवा के बाद रिटायर हुए हैं. चौदह वर्षो से शीशराम जी एक से बढ़कर एक चित्रकला की वजह से देश दुनिया में ख्याति पा चुके हैं. शीशराम जी उन्नीस सौ इकहत्तर के गौरव को दर्शाती हुए चित्रकलाएं और युद्ध के दौरान भारतीय थल सेना के वीरता प्रसंगों के प्रस्तुतिकरण में विशेषता रखते हैं. सम्मान के दौरान राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ बिताए गए पलों को वह गर्व के साथ साझा कर रहे हैं.

Tags: Meerut news, Padma Shri Samman 2022, Pm narendra modi, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर