लाइव टीवी

मेरठ: नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में सन्नाटा, मंदिर प्रबंधन ने लिखा- देश जीतेगा, कोरोना हारेगा
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 25, 2020, 1:03 PM IST
मेरठ: नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में सन्नाटा, मंदिर प्रबंधन ने लिखा- देश जीतेगा, कोरोना हारेगा
मेरठ के मंदिरों में मंदिर प्रबंधन की तरफ से ये बैनर गेट पर लगा दिया गया है

मेरठ के प्रसिद्ध गोल मंदिर के बाहर एक बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा हुआ है, "कोरोना हारेगा, देश जीतेगा" और इसके लिए वो प्रधानमंत्री की जनहित में की गई अपील का पूर्ण समर्थन करते हैं.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. आमतौर पर नवरात्र के अवसर पर मंदिरों में तिल भर पैर रखने की जगह नहीं होती थी. लेकिन आज उन्हीं मंदिरों में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग घरों पर ही पूजा अर्चना कर रहे हैं और मां से इस कोरोनावायरस के खात्मे की प्रार्थना कर रहे हैं. मंदिरों के बाहर गेट बंद कर दिया गया है और बाहर एक बैनर लगाकर प्रधानमंत्री को पूर्ण समर्थन की घोषणा की गई है.

मंदिर के प्रबंधन की तरफ से मेरठ के प्रसिद्ध गोल मंदिर के बाहर एक बैनर लगाया गया है, जिसमें लिखा हुआ है, "कोरोना हारेगा, देश जीतेगा" और इसके लिए वो प्रधानमंत्री की जनहित में की गई अपील का पूर्ण समर्थन करते हैं. बैनर में लिखा गया है, "जागरुक रहें, स्वस्थ रहें." साथ ही आवश्यक सूचना भी चस्पा की गई है, जिसमें लिखा हुआ है कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए घरों पर रहकर ही पूजा अर्चना करें.

बेवजह सड़क पर निकलने वालों से सख्ती
वहीं सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है. दूध, सब्जी, राशन, मेडिकल की दुकानों पर ही लोग नज़र आ रहे हैं. लेकिन वो भी अपना सामान लेकर घरों की ओर ही रवाना हो रहे हैं. पुलिस टीम भी हर चौराहे पर तैनात है और वो भी हर आने जाने वाले से पूछ रही है कि वो घर से क्यों निकले? वहीं बेवजह सड़क पर निकलने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है. पुलिस के आलाधिकारी और ज़िला प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि लोग घरों पर ही रहें और इस लॉकडाउन का पूर्ण समर्थन करें क्योंकि ये आपके ही हित की बात है.



ये भी पढ़ें:

ग्रेटर नोएडा में आइसोलेशन में रखे गए 3 लोग स्वस्थ, अमेठी में भर्ती युवक भी ठीक

स्विगी-जोमैटो से ऑनलाइन दूध मंगा सकेंगे लखनऊवासी, 6200 डिलिवरी ब्‍वॉय तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर