लाइव टीवी

जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 120 की स्पीड से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां, नहीं कटेगा चालान

भाषा
Updated: October 13, 2019, 8:24 PM IST
जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 120 की स्पीड से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां, नहीं कटेगा चालान
दिल्ली-मेरठ हाई-वे

यातायात निरीक्षक के पत्र के जवाब में , एनएचएआई ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को 13 सितंबर को पत्र लिखकर गति सीमा को 120 किमी और 100 किमी करने के लिए कहा था.

  • Share this:
मेरठ. दिल्ली से इंदिरापुरम, ग्रेटर नोएडा और हिंडन पर सफर करने वाले जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway) पर 120/100 किलोमीटर की रफ्तार से फर्राटा भर सकेंगे. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) इस राजमार्ग पर गति बढ़ाने के लिए जल्द ही दिल्ली पुलिस को पत्र लिखने की तैयारी में है.

60 किमी से अधिक की रफ्तार फर लगता है चलाना
एक्सप्रेस-वे पर लगे मौजूदा साइन बोर्ड के अनुसार, वर्तमान में एक्सप्रेस पर हल्के वाहनों के लिए अधिकतम गति सीमा 70 किमी प्रति घंटा और भारी वाहनों के लिए 40 किमी प्रति घंटा है. इस कदम से उन लोगों को राहत मिलेगी जो इस हाईवे पर 60 किमी से अधिक की रफ्तार होने पर दिल्ली पुलिस की ओर से ई-चालान भेजने की शिकायत करते हैं.

एनएचएआई ने दिल्ली पुलिस से की मांग

आम जनता से मिल रही शिकायतों के मद्देनजर, कल्याणपुरी सर्किल के ट्रांस्पोर्ट इंस्पेक्टर (दिल्ली पुलिस) ने सितंबर में एनएचएआई को पत्र लिखकर राजमार्ग पर 60 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति सीमा के साइन बोर्ड लगाने के लिए कहा था. यातायात निरीक्षक के पत्र के जवाब में, एनएचएआई ने दिल्ली पुलिस को 13 सितंबर को पत्र लिखकर गति सीमा को 120 किमी और 100 किमी करने के लिए कहा था.

120/100 किमी प्रति घंटा करने का दिया सुझाव
एनएचएआई गाजियाबाद परियोजना कार्यान्वयन इकाई (पीआईयू) में परियोजना निदेशक / महाप्रबंधक (प्रौद्योगिकी) आरपी सिंह के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आयुक्त को इस संबंध में जल्द पत्र भेजा जाएगा. जिसमें एक्सप्रेस-वे के हिस्से की गति सीमा 70/50 किमी प्रति घंटा से बढ़ाकर 120/100 किमी प्रति घंटा करने का सुझाव दिया जाएगा.
Loading...

सिंह ने मीडिया को बताया, 'एनएचएआई मुख्यालय से एक पत्र भेजा जाएगा. पिछले महीने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के तीसरे चरण के उद्घाटन के दौरान इस संबंध में पत्र भेजने का फैसला लिया गया है.'

इससे पहले, गतिसीमा बढ़ाने के लिए 13 सितंबर को एनएचएआई की ओर से विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) को पत्र भेजा गया था. राजमार्ग प्राधिकरण ने पत्र में कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे 120/100 किलोमीटर घंटा की रफ्तार से चलने के लिहाज से तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें:

लव मैरिज करने वाली साक्षी को मिली धमकी, बाहुबली हरिशंकर तिवारी से बताया रिश्ता

वक्‍फ की जमीन के लिए राहुल गांधी ने मुझसे की थी सिफारिश: वसीम रिजवी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...