लाइव टीवी

मेरठ CAA हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिला सपा डेलिगेशन, सौंपा 5-5 लाख का चेक
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2020, 2:57 PM IST
मेरठ CAA हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिला सपा डेलिगेशन, सौंपा 5-5 लाख का चेक
सपा के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी

रामगोविंद चौधरी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम चोरी से नहीं आए. हम प्रशासन से अनुमति लेकर आये. चोरी से आकर किसी के घर चले जाना आना नहीं हुआ. यह चोरी हुई.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में 20 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Bill) के विरोध में भड़की हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से सोमवार को सपा के प्रतिनिधिमंडल (SP Delegation) ने मुलाकात की. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ऐलान के बाद सपा प्रतिनिधिमंडल ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का चेक भी दिया. 9 सदस्यों का यह प्रतिनिधि मंडल नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में आज मेरठ पहुंचा था.

प्रियंका गांधी पर साधा निशाना

मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में रामगोविंद चौधरी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम चोरी से नहीं आए. हम प्रशासन से अनुमति लेकर आये. चोरी से आकर किसी के घर चले जाना आना नहीं हुआ. यह चोरी हुई. सपा के लोग सीना तानकर मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं.

हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग



रामगोविंद चौधरी ने कहा कि मारे गए सभी छह लोगों के परिवार बेहद गरीब हैं. सपा की तरफ से सभी मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का चेक दिया गया है. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने सूबे की योगी सरकार पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार ने निहत्थे लोगों पर लाठी और गोली चलाई. रामगोविंद चौधरी ने मांग की कि पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा सीएए को लेकर हुए आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की गई है.

बता दें इससे पहले रामगोविंद चौधरी ने कहा था कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनते ही उन सभी लोगों को संविधान रक्षक की उपाधि से नवाजा जाएगा जिन्हें पुलिस ने जेल में बंद किया. इतना ही नहीं सभी को पेंशन भी दी जाएगी.

 

ये भी पढ़ें:

CAA समर्थन में बीजेपी का महासंपर्क अभियान, जेपी नड्डा, स्वतंत्रदेव और सीएम योगी सहित ये नेता उतरे मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर