• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मेरठ: आंदोलन की आड़ में जानलेवा साजिश, सपाइयों ने पुलिस पर फेंका पेट्रोल, कई घायल

मेरठ: आंदोलन की आड़ में जानलेवा साजिश, सपाइयों ने पुलिस पर फेंका पेट्रोल, कई घायल

मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पेट्रोल फेंका.

मेरठ में सपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर पेट्रोल फेंका.

Attack on Police: उत्तर प्रदेश में सपा कार्यकर्ताओं की खतरनाक हरकत सामने आई है. आंदोलन की आड़ में कई पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल फेंक दिया गया. एएसपी समेत कई पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमले का प्रयास किया गया, जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस उपद्रवियों की तलाश मेे जुटी है.

  • Share this:

मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सपा कार्यकर्ताओं की खतरनाक हरकत सामने आई है. आंदोलन की आड़ में कई पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल फेंक दिया गया. एएसपी समेत कई पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमले का प्रयास किया गया, जिसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. घायलों का डॉक्टरी परीक्षण कराया गया. पुलिस सपा के दर्जनों प्रदर्शनकारियों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है. वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है.

लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर प्रदेश भर में प्रदर्शन किए गए. मेरठ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की आड़ में कई पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल डाल दिया. एएसपी सूरज राय समेत कई पुलिसकर्मी पेट्रोल हमले की जद में आ गए. इसके अलावा सपा कार्यकर्ताओं से झड़प के दौरान आधा दर्जन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए, जिसमें से तीन ने अब तक अपनी डॉक्टरी करा ली है. सपा कार्यकर्ता के पास से पेट्रोल की बोतलें और ज्वलनशील पदार्थ बरामद हुए हैं. इतना ही नहीं हंगामे और उपद्रव के दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

एएसपी सूरज राय समेत कई पुलिसकर्मियों पर पेट्रोल से हमला भी किया गया, जिसके बाद अब पुलिस आंदोलन की आड़ में उपद्रव करने वालों की खबर लेने की तैयारी में जुट गई है. सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल कैमरे की फुटेज के आधार पर ऐसे लोगों की शिनाख्त की जा रही है जो पुलिस और अन्य लोगों पर हमला करने में शामिल रहे. अब तक तीन पुलिसकर्मी डॉक्टरी करा चुके हैं. एसपी सिटी विनीत भटनागर की मानें तो दर्जनों सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा जो लोग वीडियो फुटेज में हमला करते हुए नजर आएंगे उन पर गंभीर धाराओं में भी मुकदमा लिखा जाएगा और गिरफ्तारियां की जाएगी.

उन्होंने बताया कि हंगामा और आंदोलन करने वाले दर्जनों लोगों को गिरफ्तार करके पुलिस लाइन भिजवाया गया था, लेकिन मजिस्ट्रेट के आदेश पर फिलहाल उन्हें छोड़ दिया गया है. फिलहाल पुलिस ऐसे लोगों की तलाश में जुटी है जो आंदोलन को हिंसा की शक्ल देना चाहते थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज