होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मेरठ में एसएससी परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मेरठ में एसएससी परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मेरठ में एसएससी परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मेरठ में एसएससी परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मेरठ में एसएससी परीक्षा को भी नकल माफिया ने नहीं बख्शा. मेरठ में आयोजित कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में नकल माफिया छात ...अधिक पढ़ें

    मेरठ में एसएससी परीक्षा को भी नकल माफिया ने नहीं बख्शा. मेरठ में आयोजित कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में नकल माफिया छात्रों को हाईटेक तरीके से नकल करा रहे थे. ब्लूटूथ, कॉपर वायरिंग और ट्रांसमीटर के जरिए दो मुन्ना भाईयों को नकल कराते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है.

    अंडर गारमेंट्स के अंदर कॉपर वायरिंग का जाल बिछाकर ट्रांसमीटर के जरिए ब्लूटूथ से प्रश्न हल करा रहे थे ये दोनों. दो छात्रों के पास से नकल की सामग्री बरामद कर उनकी कॉपी सील कर भेजी गई है. महानगर के कई सेंटरों पर एसएससी की परीक्षा हो रही थी. परतापुर थाना क्षेत्र के दिल्ली हाईवे पर एमआईटी कॉलेज में नकल कराने वाले रैकेट का खुलासा हुआ है. कॉलेज की सूचना के आधार पर परतापुर पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है, जो सहारनपुर के देवबंद के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि वाट्स-एप से प्रश्न पत्र बाहर भेजने के बाद ब्लूटूथ ट्रांसमीटर के जरिए प्रश्न पत्र हल करवाया जा रहा था.

    इसमें यह भी खुलासा हुआ है कि ये लोग पैसा लेकर छात्र की जगह खुद जाकर परीक्षा दे दिया करते थे. दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. परतापुर इंस्पेक्टर से लेकर सीओ ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें सामने आ रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नकल करवाने वाला बड़ा गैंग सक्रिय है. सिर्फ एक कॉलेज ही नहीं बल्कि कई कालेजों में नकल हो रही थी. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद की पुलिस की टीमें नक़ल माफियाओं की तलाश में कई जगह दबिश डाल रही है.

    एसपी सिटी मान सिंह चौहान का कहना है कि इससे पर्चा लीक होने की संभावना भी बढ़ गई है. ऐसे में पुलिस सरगनाओं की तलाश में जुटी हुई है. उम्मीद है रात में दबिशें डालकर बाकी आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा. ये मेरठ ही नहीं बल्कि मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और गाजियाबाद समेत कई जनपदों में नकल करा रहे थे.

    आपके शहर से (मेरठ)

    Tags: SSC exam

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें