मेरठ के नारी निकेतन में किशोरी Corona पॉजिटिव, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने मेरठ के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है.
मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने मेरठ के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है.

मेरठ (Meerut) स्थित नारी निकेतन सोसाइटी (Nari Niketan Society) में रहने वाली एक किशोरी के कोरोना पॉजिटिव निकलने की बात सामने आई है. इस पर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (UP State Commission for Women) ने संज्ञान लिया है.

  • Share this:
मेरठ. कानपुर में बालिका संरक्षण गृह में रहने वाली संवासिनों का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में स्थित नारी निकेतन सोसाइटी (Nari Niketan Society) में रहने वाली एक किशोरी के भी कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) निकलने की बात सामने आई है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग (UP State Commission for Women) ने संज्ञान लिया है. मेरठ स्थित यह नारी निकेतन सोसाइटी महिला कल्याण विभाग के अधीन है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां रहने वाली 15 साल की किशोरी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामले को राज्य महिला आयोग ने गंभीरता से लिया है. मामले पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने मेरठ के जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है.


इससे पहले कानपुर के राजकीय बालिका संरक्षण गृह (Shelter Home) में  66 लड़कियां के कोरोना पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया था.बालिकाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने उन्‍हें अलग अलग जगहों पर क्‍वारंटाइन किया गया था. इससे पहले कानपुर शेल्टर होम मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रोबेशन अधिकारी अजीत कुमार को सस्पेंड कर दिया था. इसके साथ ही शेल्टर होम के सुपरिटेंडेंट को भी सस्पेंड किया गया था.



बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित महिला संवासिनी गृह में एक के बाद एक 7 युवतियों के गर्भवती पाए जाने और 57 के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया था. शेल्टर होम की बच्चियों के गर्भवती और कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजा था. आयोग ने सूबे के मुख्य सचिव और डीजीपी से इस मामले में जवाब मांगा गया था. इसके अलावा इस मामले में राज्य महिला आयोग ने भी कानपुर डीएम से रिपोर्ट मांगी थी.

यूपी में जारी है कोरोना का कहर
उत्‍तर प्रदेश के प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद में बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही इस वायरस से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 718 पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के कुल 585 नए मामले सामने आए हैं प्रदेश में इस वक्त उपचाराधीन मामलों की कुल संख्या 6709 है. राज्य में अब तक 16629 लोग कोविड-19 को मात देकर संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. प्रदेश में अब मरीजों के संक्रमण मुक्त होने का दर 69.12 प्रतिशत हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज