होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /OMG: एक साल में इस दारोगा ने काटा था 4698 लोगों का चालान, रिपब्लिक डे पर मिल रहा सम्मान

OMG: एक साल में इस दारोगा ने काटा था 4698 लोगों का चालान, रिपब्लिक डे पर मिल रहा सम्मान

यूपी पुलिस का दोरागा जिसे गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जा रहा है

यूपी पुलिस का दोरागा जिसे गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जा रहा है

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि एक साल में साढ़े चार हज़ार से ज्यादा चालान करने वाले पुलिसकर्मी को सम्मानि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेरठ के इस दारोगा ने 4698 चालान कर रिकॉर्ड बनाया है
सुरेश चंद इलाके में काफी मशहूर हैं
ट्रैफिक एसपी ने बताया कि इस कार्य से लोगों में भी जागरूकता आई है

मेरठ. गणतंत्र दिवस पर इस बार एक ऐसे ट्रैफिक पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जा रहा है जिसने एक वर्ष में 4698 चालान कर रिकॉर्ड बनाया है. इस पुलिसकर्मी का नाम सुरेश चंद है. सुरेश चंद को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा. एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि एक साल में साढ़े चार हज़ार से ज्यादा चालान करने वाले पुलिसकर्मी को सम्मानित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को लेकर ज़बर्दस्त जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

बीते दिनों पंद्रह हजार से ज्यादा लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर रिकॉर्ड भी बनाया गया. एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि चालान मजबूरी में करने पड़ते हैं. इसका उद्देश्य जागरुकता फैलाना है. ट्रैफिक को लेकर पंद्रह हजार से ज्यादा छात्र छात्राओं ने शपथ भी ली. शहीद स्मारक से लेकर शहर में करीब साढ़े 4 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला में 15 से अधिक स्कूलों के करीब 15000 बच्चों ने शिरकत की.

अंत में मानव श्रृंखला में शामिल हुए स्कूल कॉलेजों के छात्र-छात्राओं, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, पुलिस प्रशासनिक एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा की शपथ ली.
इधर गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है.

आपके शहर से (मेरठ)

मॉल्स रिजार्ट्स रेस्टोरेंट में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. गणतंत्र दिवस को लेकर फोर्स पूरी तरह से अलर्ट है. सुरक्षा व्यवस्था के चलते रोडवेज बस अड्डे, सिटी व कैंट रेलवे स्टेशन पर लगातार चेकिंग की जा रही है. थाना पुलिस को गश्त करने के लिए भी निर्देश दिया गया है. इस दौरान लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की जा रही है. शहर को जोन और सेक्टर में बांटकर ड्यूटी लगाई गई है..

Tags: Meerut city news, Traffic Police, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें