लाइव टीवी

मेरठ के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, दशहरे के बाद शहर में गंदगी का अंबार

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 9, 2019, 7:22 PM IST
मेरठ के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, दशहरे के बाद शहर में गंदगी का अंबार
मेरठ के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, शहर में व्याप्त है गंदगी

मेरठ (Meerut) में रावण दहन के बाद जगह जगह गंदगी (Dirt) का अंबार लगा हुआ है. दशहरे (Dashahara) के बाद शहर के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल (Strike) पर चले गए हैं. जहां पूरे देश में सफाई के संदेश का प्रचार प्रसार हो रहा है वहीं मेरठ में गंदगी का अंबार मुंह चिढ़ा रहा है.

  • Share this:
मेरठ. दशानन का दहन हो गया, लेकिन लगता है गंदगी का रावण (Rawan) अभी ज़िन्दा है. रावण की ससुराल मेरठ (Meerut) में लंकापति के दहन के बाद गंदगी का रावण मुंह बाए खड़ा है. रामलीला ग्राउंड (Ramleela Ground) पर गंदगी पसरी हुई है. यहां तक की विधायक (MLA) का कार्यालय भी कूड़ाघर बन गया लगता है. ऐसे मौके पर सफाई कर्मचारी (Sweeper) भी अपनी मांगें मनवाने के लिए हड़ताल पर चले गए हैं. जहां पूरे देश में स्वच्छता एक बड़ा मुद्दा है, वहीं यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

जिंदा है गंदगी का रावण
रावण दहन को अभी चौबीस घंटे भी नहीं बीते होंगे कि लगता है अभी दशानन ज़िन्दा है. हम बात कर रहे हैं गंदगी के रावण की, जिसका दहन होना अभी बाकी है. मेरठ के जिस रामलीला ग्राउंड पर रावण का दहन हुआ है, वहां पर गंदगी का पहाड़ खड़ा हो गया है. आलम ये है कि विधायक का कार्यालय भी कूड़ाघर बन गया है. इसका कारण है शहर के सफाई कर्मियों की हड़ताल.

News - दशहरे के बाद मेरठ में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है, क्योंकि सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं
दशहरे के बाद मेरठ में जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है, क्योंकि सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं


अपनी मांगें मनवाने के लिए सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. छावनी परिषद के सफाई कर्मचारी अपनी तमाम मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. इन लोगों का कहना है कि जब तक उनकी तमाम मांगें मान नहीं ली जातीं तब तक कूड़ा नहीं उठेगा यानी शहर कूड़ाघर बना रहेगा.

(मेरठ से उमेश श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें -
Loading...

जानिए आखिर घोषणा के 48 घंटे बाद भी यूपी कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी क्यों है खाली
पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस में NHRC की गाइडलाइंस का हो रहा पालन: ADG

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...