लाइव टीवी

मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से किया जा रहा है योगी सरकार की योजनाओं का प्रचार
Meerut News in Hindi

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 9, 2020, 1:48 PM IST
मंदिर-मस्जिद के लाउडस्पीकर से किया जा रहा है योगी सरकार की योजनाओं का प्रचार
लाउडस्पीकर की प्रतीकात्मक तस्वीर.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मंदिर और मस्जिद (Temple and Mosque) के लाउडस्पीकर (Loudspeaker) का सहारा लिया जा रहा है.

  • Share this:
मेरठ. मंदिर और मस्जिद (Temple and Mosque) में धार्मिक गतिविधियां तो होती ही है लेकिन अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर का सहारा ले रही है. इनके माध्यम से सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक किया जा रहा है. कम-से-कम पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) तो इस कवायद में जुट गया है.

PVVNL के क्षेत्र में लिया जा रहा है मंदिर और मस्जिद का सहयोग
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) के अधिकारियों की मानें तो इस कवायद का मकसद जन-जन तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाना है. पश्चिमाञ्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के आला अधिकारियों का कहना है कि पीवीवीएनएल के क्षेत्र में आने वाले 14 जनपदों के लोगों को उत्तर प्रदेश किसान आसान किश्त योजना का लाभ मिल सके इसलिए मंदिर और मस्जिद के लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जाएगा. मंदिर और मस्जिद के पुजारियों और मौलानाओं से इस जागरूकता अभियान में सहयोग करने के लिए निवेदन किया गया है.

पहले भी चलाए जाते रहे हैं ऐसे जागरुकता अभियान

इस जागरूकता अभियान के जरिए आसान किश्तों में बिजली के बिल का भुगतान किया जा सकता है. पश्चिमाञ्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के चीफ इंजीनियर एस बी यादव का कहना है कि समूचे प्रदेश में ऐसे जागरूकता अभियान पहले भी चलाए जाते रहे हैं और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में भी ऐसे जागरूकता अभियान पहले भी चलाए जाते रहे हैं.

ऐसा करने से समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा योजना का लाभ
पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर लगातार सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ऐसे प्रयोग करते रहे हैं जो खासा चर्चा का विषय बने थे. पहले भी नगाड़ा बजाकर और दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की कवायद की जाती रही है. पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी का कहना है मंदिर और मस्जिद से अगर योजनाओं का ऐलान किया जाएगा तो वह समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेगा.इन जिलों में चलाया जा रहा है अभियान
गौरतलब है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिले पश्चिमाञ्चल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अंतर्गत आते हैं जिनमें मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा और बिजनौर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - 

AAP अगर रही बहुमत से दूर तो क्या देंगे समर्थन?कांग्रेस प्रभारी ने दिया यह जवाब

जो भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग के साथ रहेगा वह हनुमान की शरण लेगा: विजय गोयल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर