Home /News /uttar-pradesh /

राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में मेरठ का लाल शहीद, 6 महीने में होने वाले थे रिटायर

राजौरी में आतंकियों से मुठभेड़ में मेरठ का लाल शहीद, 6 महीने में होने वाले थे रिटायर

शहीद सूबेदार राम सिंह के परिवार को मौखिक सूचना दी गई है, परिजनों की मानें तो गुरुवार सुबह ही पत्नी अनीता की सूबेदार राम सिंह (Subedar Ram Singh) से बात हुई थी. उस वक्‍त उन्‍होंने आतंकियों के साथ मुठभेड़ होने की बात कही थी.

मेरठ. जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान मेरठ (Meerut) का एक जांबाज सूबेदार शहीद हो गया. रिटायरमेंट से महज 6 महीने पहले देश की खातिर मेरठ के लाल ने अपने प्राण न्‍यौछावर कर दिए. शहीद की शहादत पर देश को फक्र है तो अपनों की आंखें नम हो गईं. मेरठ में शहीद सूबेदार राम सिंह (Shaheed Subedar Ram Singh) की शहादत पर परिवार में कोहराम मचा है. शहीद के घर लोगों का तांता लगा हुआ है. पिता की शहादत के दिन ही बेटे ने खुद ही सेना में भर्ती होने का निर्णय ले लिया.

मेरठ के थाना गंगानगर क्षेत्र के इशापुरम में रहने वाले सूबेदार राम सिंह कि अधिकतर नौकरी आईएमए में ही रही. रिटायरमेंट से कुछ समय पहले उन्होंने बॉर्डर पर जाकर दुश्मनों से लोहा लेने की ठान ली. सेना ने उन्हें जम्मू-कश्मीर के राजौरी में तैनात कर दिया. करीब पौने 2 साल से राम सिंह राष्ट्रीय रायफल में कार्यरत थे. फरवरी 2022 में उनकी सेवा के 30 साल पूरे होने वाले थे, लेकिन रिटायरमेंट के 6 महीने पहले ही वह आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए.

शहीद राम सिंह के परिवार को अभी मौखिक सूचना दी गई है, जिस पर परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों की मानें तो गुरुवार सुबह ही पत्नी अनीता की सूबेदार राम सिंह से बात हुई थी, जिस पर उन्होंने आतंकियों से मुठभेड़ होने की बात बताई थी. उन्होंने बताया कि दो आतंकियों को मार गिराया गया है,  जबकि एक आतंकी अभी भी छुपा हुआ है, जिसकी तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है. उन्होंने अपनी पत्नी से परिवार का ख्याल रखने की बात कही थी. इसके बाद गुरुवार को अचानक उनकी शहादत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया. आसपास के लोग शहीद परिवार को सांत्‍वना देने के लिए इकट्ठा हो गए. बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर तक सूबेदार राम सिंह का शव राजकीय सम्मान के साथ मेरठ पहुंचेगा, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.

Tags: Heroes of the Indian Army, Indian army, Indian Army Heroes, Meerut news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर