Home /News /uttar-pradesh /

Meerut News Bulletin:मेरठ कैंची उद्योग का सारथी बनेगा यह लिफाफा

Meerut News Bulletin:मेरठ कैंची उद्योग का सारथी बनेगा यह लिफाफा

कैंची

कैंची उद्योग आधारित लिफाफा

डाक विभाग द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं. इसी क्रम में विभाग ने मेरठ के कैंची उद्योग को भी लिफाफा पेपर विशेष स्थान दिया गया है. जिसमें मेरठ के कैची उद्योग 350 साल के इतिहास को उल्लेख करते हुए मेरठ की इस पहचान को विश्व स्तरीय पहुंचाने का एक माध्यम बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

    1-मेरठ के कैंची उद्योग का सारथी बनेगा यह लिफाफा
    डाक विभाग द्वारा चलाई जा रही विशेष मुहिम में अब मेरठ कैची उद्योग को भी लिफाफा पेपर विशेष स्थान दिया गया है. जिसमें मेरठ के कैची उद्योग 350 साल के इतिहास को उल्लेख करते हुए मेरठ की इस पहचान को विश्व स्तरीय पहुंचाने का एक माध्यम बनाया है. गौरतलब है कि इससे पहले डाक विभाग द्वारा स्पोर्ट्स इंडस्ट्री से संबंधित लिफाफा भी जारी किया था. जिसमें मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री का वर्णन किया गया था. प्रवर डाक अधीक्षक विजेंद्र कुमार की माने तो डाक विभाग की कोशिश है कि प्रत्येक जिले की पहचान को विश्व स्तर तक पहुंचाया जा सके.

    2-मनचाहे विषय ना मिलने से परेशान विद्यार्थी
    चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 33 प्रतिशत सीट को बढ़ा दिया गया है. जिससे सभी छात्र छात्राओं को आसानी से प्रवेश मिल सके. लेकिन उसके बावजूद भी छात्र छात्राओं को मनचाहे विषय नहीं मिल रहे. छात्र-छात्राओं की मानें तो कॉलेज द्वारा उनको संबंधित विषयों को नहीं दिया जा रहा है. जबकि कॉलेज में अनेकों सीटें खाली है. गौरतलब है कि बीए में अनेकों विषय होने के कारण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कॉलेज की सीटें खाली दिखाई देती है. लेकिन जब छात्र छात्राएं कॉलेज जाकर आवेदन करते हैं. तो उनको मनचाहे विषय में प्रवेश नहीं मिलता.

    3- बारिश से बड़ा डेंगू का प्रकोप निकले 31 नए केस
    स्वास्थ विभाग द्वारा भले ही डेंगू रोकने कने के लिए अनेकों प्रयास किए जा रहे हो. उसके बावजूद भी डेंगू रुकने का नाम नहीं ले रहा. मंगलवार को भी डेंगू के 31 केस निकले अब तक निकले केस की संख्या 900 पार पहुंच गई है. जिसमें 650 मरीज ठीक हो चुके हैं .274 से ज्यादा अस्पतालों में भर्ती है एवं अन्य मरीज घर पर अपना उपचार करा रहे हैं.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: Envelope, Postal department

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर