Home /News /uttar-pradesh /

जानिए स्कूल में वैक्सीन लगने के बाद मेरठ के छात्र-छात्राओं ने क्यों कहा अब हम हैं सुरक्षित

जानिए स्कूल में वैक्सीन लगने के बाद मेरठ के छात्र-छात्राओं ने क्यों कहा अब हम हैं सुरक्षित

वैक्सीन

वैक्सीन लगवाने के लिए स्कूल पहुंचे छात्र छात्राएं

पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar Pradesh के मेरठ Meerut में एक तरफ जहां बड़ों में वैक्सीन vaccine लगवाने को लेकर डर Fear रहता है. वहीं दूसरी ओर 15 से 18 साल के किशोर

    मेरठ:-पश्चिम उत्तर प्रदेश West Uttar Pradesh
    के मेरठ Meerut में एक तरफ जहां बड़ों में वैक्सीन vaccine लगवाने को लेकर डर Fear रहता है. वहीं दूसरी ओर 15 से 18 साल के किशोरों में वैक्सीन लगवाने को काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इतना ही नहीं वैक्सीन के बाद शासन द्वारा जो निर्देश दिया गया कि सभी छात्रो को वैक्सीन से अगले दिन का अवकाश दिया जाएगा.उसको लेकर उनका उत्साह और भी डबल हो गया है. जिसका नजारा हमें केएल इंटरनेशनल स्कूल जागृति विहार में देखने को मिला.न्यूज़ 18 लोकल की टीम जब स्कूल में वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंची.तो बड़ी संख्या में 15 से 18 साल के छात्र-छत्राएं वैक्सीन लगवा रहे थे.टीम से बातचीत करते हुए छात्रों ने कहा कि कब उनके वैक्सीन लग गई. उन्हें इसका बिल्कुल भी पता नहीं चला.

    स्कूल में वैक्सीन लगने का फैसला अच्छा

    युवाओं ने कहा कि जिस तरह से वैक्सीनेशन केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिल रही है. उससे एक बार उनके मन में डर था वह भी संक्रमित न हो जाए.लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कूल में वैक्सीनेशन का जो फैसला लिया गया है.वह काफी सराहनीय है.युवाओं ने कहा कि स्कूल में वैक्सीनेशन होने पर उन्हें पता ही नहीं चला. क्योंकि उन्होंने अपने सहपाठियों के साथ वैक्सीन लगवाई है. युवा स्कूल के बोर्ड के पास सेल्फी लेते हुए भी दिखाई दिए.

    सावधानी के साथ अब सुरक्षा कवच भी
    युवाओं ने कहा कि संक्रमण का खतरा अब कम है.क्योंकि उनके सुरक्षा कवच लग गया है.लेकिन उन्होंने कहा कि जिस तरीके से करना पड़ रहा है उसमें अब सावधानी भी जरूरी है.जिससे इस संक्रमण की चपेट में न आए.उन्होंने अन्य युवाओं से कहा कि वैक्सीन अवश्य लगवानी चाहिए. गौरतलब है कि मेरठ स्वास्थ विभाग द्वारा मेरठ जनपद के सभी स्कूलों से 15 से 18 साल के युवाओं का डाटा एकत्रित किया गया है.जिसके अनुसार प्रत्येक स्कूल में अलग-अलग दिन निर्धारित किए हैं.स्कूलों में वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने से मेरठ में तीव्र गति से 15 से 28 साल के युवाओं के वैक्सीन लग रही है.जिसमें यह आंकड़ा अब तक 30 हजार से पार कर गया है.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: Education, School, मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर