• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Meerut News Bulletin:पीएम केयर्स फंड से मेरठ में लगे ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारंभ

Meerut News Bulletin:पीएम केयर्स फंड से मेरठ में लगे ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारंभ

 प्लांट

 प्लांट की जानकारी देते विशेषज्ञ

  • Share this:

    1-मेरठ के कैंट अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का हुआ शुभारंभ

    जिस प्रकार कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण हाहाकार देखने को मिला था.उसको दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की गई थी. जिसके लिए पीएम केयर्स फंड से पैसे भी जारी किए गए थे.इसी क्रम में पीएम केयर्स फंड के माध्यम से कैंट अस्पताल में 250 एलपीएम के प्लांट का शुभारंभ हुआ. शुभारंभ के अवसर पर लोक सभा सांसद राजेंद्र अग्रवाल, ब्रिगेडियर अर्जुन सिंह राठौर, छावनी परिषद के सीईओ नवेंद्र नाथ उपस्थित रहे.

    2-मेडिकल कॉलेज में 1000 एलपीएम प्लांट का शुभारंभ
    पश्चिम उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो मेडिकल सबसे बड़ा हॉस्पिटल है. जहां प्रत्येक जिले के मरीज अपना इलाज कराने के लिए आते हैं. कोरोना कॉल में भी सबसे ज्यादा मरीज मेडिकल में भी ही आए थे.ऐसे में पीएम केयर फंड के माध्यम से मेडिकल कॉलेज में भी 1000 एलपीएम का शुभारंभ हो गया है. जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की ऑक्सीजन की कमी ना हो. शुभारंभ के अवसर पर राज्यसभा सांसद कांता कर्दम, मेडिकल प्राचार्य ज्ञानेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. गौरतलब है कि इस कार्यक्रम का शुभारंंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऋषिकेश से वर्चुअल किया था. उसके बाद जिले भर में जनप्रतिनिधियों से सहभागिता निभाई.

    3-भक्तों ने किया शैलपुत्री का पूजन
    नवरात्रों में भक्तों ने मां शैलपुत्री का पूजन विधि विधान से किया. सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिली. शहर के मंदिरों की बात की जाए तो मनसा देवी, काली पलटन, गोल मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भक्तों ने मां भगवती की पूजा आराधना की. गौरतलब है कि अबकी बार नवरात्रों में मेले के साथ-साथ मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतार देखने को मिल रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज