अपना शहर चुनें

States

Meerut : नए साल में झुग्गी के बच्चों के बीच सैंटा की तरह पहुंचे पुलिसकर्मी, मनाया जश्न

जब पुलिसकर्मी गिफ्ट लेकर झुग्गी के बच्चों के बीच पहुंचे तो सारे बच्चे खुशी से खिल उठे. (सांकेतिक तस्वीर)
जब पुलिसकर्मी गिफ्ट लेकर झुग्गी के बच्चों के बीच पहुंचे तो सारे बच्चे खुशी से खिल उठे. (सांकेतिक तस्वीर)

किसी सैंटा क्लॉज की तरह खाकी वर्दी में नए साल के मौके पर जब ये पुलिसकर्मी इन बच्चों के पास पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. नए साल का तोहफा पाकर क्या बच्चे, क्या बड़े - सभी ऐसे खुश हुए जैसे उन्हें आज सारे जहां की खुशियां मिल गई हों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2021, 9:08 PM IST
  • Share this:
मेरठ. समूचे देश में न्यू ईयर 2021 की धूम है. कोई केक काट रहा है तो एक-दूसरे को फूल देकर अपनी खुशी का इजहार कर रहा है. कई जगह तो नए साल में डांस पार्टी अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है. लेकिन उनका क्या जो झुग्गी झोपड़ी में या फिर खुले आकाश के नीचे अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं. उनके लिए क्या नया साल और क्या पुराना साल. सारे दिन इन गरीबों के लिए एक जैसे होते है. ऐसे में कुछ पुलिसकर्मियों ने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के साथ नए साल की शुरुआत की.

मेरठ के टीपीनगर थाने में तैनात कई पुलिसकर्मी आज सुबह होते ही इन झुग्गी-झोपड़ियों में गए और उन्होंने गरीब बच्चों को टॉफी, बिस्किट, चॉकलेट, चिप्स आदि दिए. किसी सैंटा क्लॉज की तरह खाकी वर्दी में नए साल के मौके पर जब ये पुलिसकर्मी इन बच्चों के पास पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. नए साल का तोहफा पाकर क्या बच्चे, क्या बड़े - सभी ऐसे खुश हुए जैसे उन्हें आज सारे जहां की खुशियां मिल गई हों.





वहीं नए वर्ष पर दूसरी खुशी पुलिसवालों को भी मिली. उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय द्वारा आरक्षी से मुख्य आरक्षी पद पर प्रोन्नत हुए थाना टीपीनगर में तैनात 11 आरक्षियों को भी क्षेत्राधिकारी बृह्मपुरी और टीपीनगर थानाध्यक्ष ने मिठाई खिलाकर प्रमोशन की बधाई दी. नए साल में प्रमोशन का गिफ्ट पाकर इन खाकी वर्दीधारियों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वाकई में एक तरफ गरीबों को पुलिसवालों ने गिफ्ट दिया तो दूसरी तरफ पुलिसकर्मियों को शासन ने गिफ्ट दिया. भला नए साल का इससे खूबसूरत आगाज और क्या हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज