मेरठ: ठग दूल्हे ने इस फिल्म से सीखा था आइडिया, एक लड़की ने पहुंचाया हवालात

मेरठ (Meerut) पुलिस ने एक ऐसे दूल्हे को गिरफ्तार किया है जो शादी की वेबसाइटों (Matrimonial Website) के माध्यम से लड़कियों को झांसे में लेकर उनसे लाखों रूपये ऐंठ लेता था. उसे ये आइडिया एक फिल्म (Movie) देखकर आया. लेकिन एक दिन वो ऐसे ही पकड़ा भी गया.

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 5:18 PM IST
मेरठ: ठग दूल्हे ने इस फिल्म से सीखा था आइडिया, एक लड़की ने पहुंचाया हवालात
मेरठ पुलिस ने ठग दूल्हे को किया गिरफ्तार
Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 10, 2019, 5:18 PM IST
अगर आप इंटरनेट पर दूल्हा तलाश रहे हैं तो सावधान हो जाइए. शादी की वेबसाइटों (Matrimonial Website) पर जाकर लड़के का प्रोफाइल फोटो देखकर ही ऑनलाइन (Online) अगर आप अपना जीवन साथी चुन रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ज़रूरी है. मेरठ (Meerut) में पुलिस ने एक ऐसे दूल्हे को गिरफ्तार किया है जो खुद को पायलट बताकर पहले लड़की से शादी की एक वेबसाइट के ज़रिए दोस्ती करता, शादी का झांसा देता और फिर एक दिन लाखों की ठगी कर लेता था. इंटरनेट के इस ठग दूल्हे की शिकार एक लड़की ने आखिरकार इस शातिर का सारा खेल समझकर उसे जेल की  कोठरी तक पहुंचा दिया.

ऐसे करता था ठगी
मेरठ पुलिस ने इंटरनेट के एक ऐसे दूल्हे को गिरफ्तार किया है, जो शादी की वेबसाइट पर जाकर अपनी हाईफाई प्रोफाइल बनाता था. खुद को पायलट बताकर लड़कियों से दोस्ती करता था और जब युवती झांसे में आ जाती तो फिर शुरू होता था ठगी का खेल. कभी मां की बीमारी का बहाना बनाकर लड़की से लाखों रुपए ऐंठता, तो कभी कोई और बहाना. ऐसा करते-करते इस ठग ने 10 लड़कियों से लाखों की ठगी कर डाली. आखिरकार इस ठग का भी पाप का घड़ा भर गया और वो पहुंच गया जेल की कोठरी.

Film - ठग दूल्हे को एक फिल्म देखकर आया था ठगी का आइडिया
ठग दूल्हे को एक फिल्म देखकर आया था ठगी का आइडिया


इस फिल्म से चुराया ठगी का आइडिया
मेरठ पुलिस ने इस ठग के बैंक खातों को सीज़ कर दिया है. 10वीं पास इस ठग की कहानी दिलचस्प है. फिल्म 'लेड़ीज़ वर्सेज़ रिकी बहल' को देखकर इसने ठगी की ये योजना बनाई. उसके बाद इस शख्स ने वैवाहिक वेबसाइटों और सोशल मीडिया पर अपने कई नाम बदले. कभी सिद्धार्थ मल्होत्रा, कभी अंकित सिंह राजपूत, कभी किसी अन्य नाम से फर्ज़ी आईडी बनाता और लड़कियों को फंसाकर उन्हें शादी का झांसा देकर, इमोशनल ब्लैकमेल कर अपने बैंक खाते में पैसे डलवाता था.

Arrested - मेरठ की एक लड़की की शिकायत पर इसे गिरफ्तार किया गया
मेरठ की एक लड़की की शिकायत पर ठग को गिरफ्तार किया गया

Loading...

ऐसे पकड़ा गया ठग दूल्हा
मेरठ के टीपीनगर की एक लड़की भी इसी जाल में फंस गई, लेकिन उसने इसकी शिकायत मेरठ क्राइम बांच को कर दी और इंटरनेट का ये ठग दूल्हा पकड़ा गया. आरोपी ने पंजाब, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, गोवा, दिल्ली और उत्तरप्रदेश की लड़कियों को ऐसे ही ठगा. गिरफ्तार आरोपी अलीगढ़ का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें -

दोबारा होगी CWC की मीटिंग, आज ही फाइनल होगा कांग्रेस के नए अध्यक्ष का नाम

कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाने के खिलाफ SC पहुंची फारूक अब्दुल्ला की पार्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...