लाइव टीवी

मेरठ: अनोखे गैंग का खुलासा, वारदात के बाद डायरी में दर्ज करता था अपने राज

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 7:10 PM IST
मेरठ: अनोखे गैंग का खुलासा, वारदात के बाद डायरी में दर्ज करता था अपने राज
गैंग के दोनों सदस्‍यों से विदेशी करेंसी और अन्‍य सामान मिला है.

मेरठ में पुलिस (Police) और एसटीएफ ने संयुक्त अभियान में विदेशी करेंसी के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने यूपी और हरियाणा समेत उत्‍तराखंड के कई जिलों में ठगी और चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्‍वीकार की है.

  • Share this:
मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ शहर में पुलिस (Police) और एसटीएफ ने संयुक्त अभियान में विदेशी करेंसी के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने बरेली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) और गाजियाबाद के साथ हरियाणा और उत्तराखंड में ठगी और चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्‍वीकार की है. यही नहीं, पुलिस ने इनके पास से सोने के बिस्कुट के साथ अमेरिका और कुवैत की करेंसी बरामद की है. जबकि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम चन्द्रपाल वाल्मीकि और क्ययूम साबिर हैं.

विदेशी करेंसी भी हुई बरामद
गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस को विदेशी करेंसी भी मिली है, जिसमें करीब पांच हजार अमेरिकन डॉलर और दीनार (कुवैत) की करेंसी भी शामिल है. इन दोनों के पास से पुलिस को 80 हज़ार रुपए नकद और एक कार भी मिली है.

डायरी में करते थे वारदात की एंट्री

यही नहीं, पुलिस ने इनके पास से दो डायरी भी बरामद की हैं, जिसमें ये लोग अपनी वारदात की एंट्री करते थे. जबकि यही डायरी इस गिरोह के और राज खोल सकती है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम चन्द्रपाल वाल्मीकि और क्ययूम साबिर है. चन्द्रपाल मेरठ, तो क्ययूम साबिर उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला है. पुलिस ने इन दोनों को वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है. चन्द्रपाल वाल्मीकी मेरठ के परतापुर दौराला थाना क्षेत्र में कई मुकदमे दर्ज हैं.

एसएसपी अजय साहनी ने कही ये बात
इन दोनों के पास विदेशी करेंसी कहां से आई इसकी तफ्तीश पुलिस कर रही है. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि एसटीएफ और मेरठ पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों की गिरफ्तारी की गई है. इन दोनों पर पूर्व में 14 मुकदमे दर्ज हैं. एसएसपी ने बताया कि ये अंतर्राज्यीय गैंग है और इनके बार में अन्‍य जानकारियां एकत्रित की जा रही हैं. 

ये भी पढ़ें-

UP के इस शहर में पीले हेलमेट पहन कर निकले लोग, जानिए क्‍यों?

 

धूमधाम से मना शिवपाल का जन्‍मदिन, आशीर्वाद देने नहीं पहुंचे 'नेताजी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर