मेरठ: पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, 2 गिरफ्तार

बता दें कि 3 दिसंबर को यूपी के बुलंदशहर में गोकशी की बात को लेकर भारी हिंसा हो गई थी. इस हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 11:22 AM IST
मेरठ: पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, 2 गिरफ्तार
घायल गौ तस्कर
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 8, 2018, 11:22 AM IST
मेरठ में शुक्रवार देर रात पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से दो गौ तस्कर घायल हो गए हैं जिनको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामला मेरठ के मुंडाली क्षेत्र का है. फिलहाल पुलिस दोनों गौ तस्करों से पूछताछ में जुटी है. दरअसल मुंडाली थाना पुलिस देर अतराडा गांव के मोड़ पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी बाइक पर सवार दो संदिग्ध आते दिखाई दिए.

जिन्हें पुलिस ने रोकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायर झोंक दिया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर में गोली लगी. घायल बदमाशों की पहचान इमामुद्दीन और एजाज के रूप में हुई. जो अतराडा के रहने वाले हैं, दोनो पर गौवध के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि दोनों बदमाश वांछित चल रहे थे. सीओ किठोर चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि गोकशी के लिए दोनों क्षेत्र में बदनाम है. आज भी वो गौकशी के इरादे से जा रहे थे, उनके पास से छुरी, तमंचे और मोटरसाइकिल बरामद हुई है. दोनों को मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया है. जहां उनसे पूछताछ जारी है.

बता दें कि 3 दिसंबर को यूपी के बुलंदशहर में गोकशी की बात को लेकर भारी हिंसा हो गई थी. इस हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर सहित एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई थी. हिंसा के बाद से ही इलाके में भारी तनाव देखा गया था. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 19 मार्च 2017 से अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया है. इसे लेकर एक बार फिर से सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि ज़िला स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो यह सुनिश्चित किया जाए. अगर ऐसा पाया गया तो सामूहिक जिम्मेदारी होगी.

(रिपोर्ट: निखिल अग्रवाल)

ये भी पढ़ें:

 लखनऊ: बेखौफ बदमाशों ने होटल रिसेप्शनिस्ट को मारी गोली, मौत

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी फौजी अरेस्ट, बोला- मैं तो खुद FIR दर्ज कराने गया था
Loading...

बुलंदशहर हिंसा: शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को एक दिन की सैलरी देंगे पुलिसकर्मी

नोएडा: नशीला पदार्थ खिलाकर बाप ने बेटी को किया चौथी बार प्रेग्नेंट

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर