Home /News /uttar-pradesh /

union minister giriraj singh blames pandit jawaharlal nehru for gyanvapi mosque controversy nodark

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बोले- ये नेहरू की तुष्टिकरण की राजनीति का नतीजा

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ज्ञानवापी विवाद के लिए नेहरू को जिम्‍मेदार ठहराया है.

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ज्ञानवापी विवाद के लिए नेहरू को जिम्‍मेदार ठहराया है.

Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने मेरठ में कहा कि बंटवारे के समय प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को चाहिए था कि आक्रांताओं की सारी निशानी मिटा देते, लेकिन उन्‍होंने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए काशी, मथुरा और अयोध्या के विवाद को बनाए रखा.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बंटवारे के समय प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को चाहिए था कि आक्रांताओं की सारी निशानी मिटा देते, लेकिन उन्‍होंने तुष्टिकरण की राजनीति के लिए काशी, मथुरा और अयोध्या के विवाद को बनाए रखा. यही नहीं, नेहरू ने औरंगजेब और बाबर के नाम पर सड़क भी रखी. वहीं, गिरिराज सिंह ने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के लिए नेहरू को ही जिम्‍मेदार ठहराया है.

बता दें कि वाराणसी कोर्ट के आदेश पर इस वक्‍त वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वीडियोग्राफी सर्वे का काम चल रहा है. शनिवार को सर्वे का काम शुरू हुआ था, जो कि आज भी जारी रहा. वहीं, सोमवार को भी सर्वे होगा. सूत्रों के मुताबिक, सर्वे के दौरान मंदिरों के टूटे हुए शिखर के काफी टुकड़े मिले हैं.

इसके साथ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में समान जनसंख्या कानून लागू होना चाहिए. यह हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई सभी पर एक समान लागू हो. गिरिराज सिंह ने कहा कि चीन अगर जनसंख्या कानून नहीं लाता तो विकसित राष्ट्र नहीं होता. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हम एक मिनट में तैंतीस बच्चे पैदा कर रहे हैं. जबकि चीन एक मिनट में दस से ग्यारह बच्चे पैदा कर रहा है.

संसाधन सीमित और लगातार बढ़ रही जनसंख्‍या
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि संसाधन सीमित और प्रतिवर्ष दो करोड़ के ज्‍यादा बच्चे पैदा हो रहे हैं. जरूरत है कि देश में जनसंख्या को लेकर कड़ा कानून बने. एक देश एक जनसंख्या कानून बने. बता दें कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज रविवार को मेरठ में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के राष्ट्रीय अधिवेशन में पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में अपने विचार रखे.

Tags: Giriraj singh, Gyanvapi Mosque, Pandit Jawaharlal Nehru, Population Control Bill

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर