लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का बड़ा बयान, गठबंधन नहीं होगा कामयाब

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2019, 8:32 PM IST

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि आर्थिक विकास के साथ-साथ देश का कुल विदेश कर्ज भी 7 प्रतिशत तक कम हुआ है.

  • Share this:
मेरठ यात्रा पर पहुंचे केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में गठबंधन का इतिहास आज तक कामयाब नहीं हुआ है. गठबंधन का कोई भी प्रधानमंत्री लंबे समय तक टिक नहीं पाया है.

गौरतलब है कि मेरठ पहुंच केन्द्री मंत्री की पार्टी कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया. इस दौरान मंत्री ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि इजरायल और यूएस की तर्ज अब भारत भी सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला देश बन गया है. उन्होंने कहा कि सीमा पार से आने वाले आतंकवाद और उनकी विचार धारा को देश में पनपने नहीं दिया जाएगा.

इसके अलावा नक्सलवाद पर भी मनोज सिन्हा ने अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि वर्तामान समय में सुरक्षा बलों के निरंतर कार्रवाई से देश में नक्सलवाद अपनी आखरी सांस ले रहा है. वहीं जनसंख्या नियंत्रण के मामले पर उन्होंने लोगों से जागरूक होने की अपील की.

साथ ही राम मंदिर के मामले पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने इसके लिए विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि कपिल सिब्बल जैसे कांग्रेसी नेता और वकील राममंदिर के निर्माण पर अड़ंगा डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि दे इस समय तेजी से उन्नत हो रहा है. आर्थिक विकास के साथ-साथ देश का कुल विदेश कर्ज भी 7 प्रतिशत तक कम हुआ है. रेल विकास के प्रोजेक्ट पर वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि ट्रेन 18 देश की महत्वपूर्ण उपलब्धी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस ट्रेन को लकनऊ से वाराणसी के बीच भी चलाया जाएगा. (रिपोर्ट-निखिल अग्रवाल)

ये भी पढ़ें: गाजीपुर से टिकट नहीं मिला तो नहीं लड़ेंगे चुनाव: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...