लाइव टीवी

संजीव बालियान बोले- JNU, जामिया में दिला दीजिए 10 प्रतिशत आरक्षण, सबका इलाज कर देंगे
Meerut News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 23, 2020, 10:54 AM IST
संजीव बालियान बोले- JNU, जामिया में दिला दीजिए 10 प्रतिशत आरक्षण, सबका इलाज कर देंगे
मेरठ में सीएए की समर्थन रैली में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने विपक्ष पर जमकर हमला किया.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मेरठ में सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा जो JNU और जामिया में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है. पश्चिम उत्तर प्रदेश का वहां 10 प्रतिशत आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी."

  • Share this:
मेरठ. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में मेरठ में बीजेपी ने रैली का आयोजन किया. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे. इस सभा में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) भी थे. उन्होंने अपने संबोधन में राजनाथ सिंह से मांग की जेएनयू (JNU) और जामिया (Jamia Millia Islamia) में पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिलवा दें, तो देश के विरोध में नारे लगाने वालों का इलाज कर दिया जाएगा.

कानून के विरोध करने वालों को संदेश
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मेरठ में सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा जो जेएनयू, जामिया में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है. पश्चिम उत्तर प्रदेश का वहां 10 प्रतिशत आरक्षण करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी.'
संजीव बालियान ने आगे कहा कि वहां कोई नारा नहीं लगा पाएगा. ये उनको भी संदेश है, जो इस कानून का विरोध करते हैं. जब देश आजाद हुआ 7 करोड़ मुसलमान थे. अब 20 प्रतिशत हैं और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 50 प्रतिशत. हिंदू 23 प्रतिशत से 3 प्रतिशत और मुसलमान 7 प्रतिशत से 40 प्रतिशत. अंतर इतना बड़ा है, अपने आप देख लें.

भारत के मुसलमान को कोई चिमटे से भी नहीं छू सकता: राजनाथ
रैली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी जमकर गरजे. उन्‍होंने कहा कि भारत के मुसलमान को कोई चिमटे से भी नहीं छू सकता. उन्‍होंने विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए कहा कि सीएए (CAA) को लेकर विरोधी भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन जनता अब उनकी हकीकत जान चुकी है. जनजागरण रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि भारत के मुसलमान को कोई भी नहीं छू पाएगा और अगर कोई ऐसा करता है तो पीड़ित उनके पास आएं. रक्षा मंत्री ने अपनी सरकार का बखान करते हुए ये भी कहा कि धारा 370 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.

 


NPR को लेकर कही ये बात
सभा के दौरान राजनाथ सिंह ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए. सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेन्ट होना चाहिए या नहीं. इस सवाल पर उनको भरपूर समर्थन मिला. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक जलालत की जिंदगी जी रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर