राफेल की चर्चा के बीच मेरठ में अनोखा नजारा, ट्रक पर सवार दिखा हवाई जहाज
Meerut News in Hindi

राफेल की चर्चा के बीच मेरठ में अनोखा नजारा, ट्रक पर सवार दिखा हवाई जहाज
ट्रक के ट्राले पर रखकर हवाईजहाज को वड़ोदरा से मेरठ लाया गया

मेरठ (Meerut) के कारोबारी ने 52 सीट का डमी हवाई जहाज़ खरीदा है. हालांकि ये हवाई जहाज़ उड़ान नहीं भर सकेगा क्योंकि ये उड़ान योग्य नहीं रह गया है. सरकार की नीलामी के दौरान वड़ोदरा से इस विमान को मेरठ के अमित ढल्ला और दीपक ढल्ला ने खरीदा है.

  • Share this:
मेरठ. एक तरफ देश में राफेल फाइटर जेट (Rafale) के फ्रांस (France) से आने की चर्चा जोरों पर है. हर भारतीय इसे लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं मेरठ (Meerut) में एक हवाई जहाज ट्रक पर सवार दिखा तो लोग हैरान रह गए. दरअसल मेरठ के एक कारोबारी से वड़ोदरा से नीमाली में ये विमान खरीदा है, जिसे ट्रक के जरिए मेरठ लाया गया.

सरकारी नीलामी में खरीदा डमी एयरप्लेन

मेरठ के कारोबारी ने 52 सीट का डमी हवाई जहाज़ खरीदा है. हालांकि ये हवाई जहाज़ उड़ान नहीं भर सकेगा क्योंकि ये उड़ान योग्य नहीं रह गया है. सरकार की नीलामी के दौरान वड़ोदरा से इस विमान को मेरठ के अमित ढल्ला और दीपक ढल्ला ने खरीदा है. देश भर से इस विमान को खरीदने के लिए बोली लगाई गई थी और बोली मेरठ के कारोबारी के नाम निकली.



ट्रक से लाया गया वड़ोदरा से मेरठ
विमान खरीदने के बाद उन्होंने वड़ोदरा से हवाई जहाज़ को ट्रक पर लादा और चल पड़े मेरठ की ओर. रास्ते में जहां-जहां से ट्रक गुजरा लोग हैरत में दिखाई दिए.

छात्रों को ट्रेनिंग देने की मंशा

कारोबारी का हापुड़ रोड़ स्थित अतराड़ा में एक कॉलेज है. इसी कॉलेज में स्टूडेन्ट्स को ट्रेनिंग देने के लिए इस विमान को खरीदा गया है. कारोबारी का ग्रेटर नोएडा में भी हैलीपैड़ है. गर्वमेंट अथॉरिटी से इस एअरक्राफ्ट को परचेज़ किया गया है. कारोबारी का कहना है कि छात्रों को प्रैक्टिकल नॉलेज देने के लिए उन्होंने ये एअरक्राफ्ट खरीदा है. ट्रक पर हवाई जहाज़ होने के सवाल पर कारोबारी के चेहरे पर भी मुस्कान आ जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading