Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election 2022: जाटलैंड में आखिर क्यों RLD के झंडे जला रहे हैं लोग? जानें वजह

UP Assembly Election 2022: जाटलैंड में आखिर क्यों RLD के झंडे जला रहे हैं लोग? जानें वजह

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा और राष्ट्रीय लोक दल में गठबंधन है.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा और राष्ट्रीय लोक दल में गठबंधन है.

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: पश्चिम उत्तर प्रदेश यानी जाटलैंड में ही राष्ट्रीय लोकदल (RLD) का झंडा जलाने का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो मेरठ के सिवाल खास विधानसभा क्षेत्र (Siwal Khas Assembly Seat) का बताया जा रहा है, जहां पार्टी की टिकट बंटवारा नीति से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं पर ही पार्टी का झंडा जलाने का आरोप लगा है. हालाकि न्यूज़18 इस वीडियो की सत्यता या समय की पुष्टि नहीं करता है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. पश्चिम उत्तर प्रदेश यानी जाटलैंड में ही राष्ट्रीय लोकदल (RLD) का झंडा जलाने का वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो मेरठ के सिवाल खास विधानसभा क्षेत्र (Siwal Khas Assembly Seat) का बताया जा रहा है, जहां पार्टी की टिकट बंटवारा नीति से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं पर ही पार्टी का झंडा जलाने का आरोप लगा है. हालाकि न्यूज़18 इस वीडियो की सत्यता या समय की पुष्टि नहीं करता है.

आपको बता दें कि मेरठ में 7 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पहले ही 5 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार चुकी है. मेरठ के सिवाल खास विधानसभा सीट पर रालोद का वर्चस्व माना जाता है, लेकिन समाजवादी पार्टी की मनमानी के चलते रालोद के सिंबल पर समाजवादी के पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद को टिकट दे दिया गया, जिसको लेकर अब पार्टी कार्यकर्ताओं में बेहद नाराजगी है.

यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़े तमाम बड़े अपडेट्स यहां पढ़ें…

राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी भी अपनी ही पार्टी के लोगों की नाराजगी का शिकार हो रहे हैं. इतना ही नहीं पार्टी के कार्यकर्ता अब राष्ट्रीय लोकदल से किनारा कर रहे हैं. वहीं इस सबके बीच रालोद का झंडा जलाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है. यह वीडियो मेरठ की सिवाल खास विधानसभा क्षेत्र के ढढ़रा गांव का बताया जा रहा है, जहां राष्ट्रीय लोकदल के समर्थक नहीं पार्टी का झंडा फूंक डाला.

दरअसल इस विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोक दल के कई नेता टिकट की आस में अपनी दावेदारी ठोक रहे थे, लेकिन पार्टी के शीर्ष नेताओं ने गठबंधन के चलते राष्ट्रीय लोक दल के टिकट पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक गुलाम मोहम्मद को टिकट दे डाला, जिसको लेकर अब रालोद में भारी विरोध और अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ रही है.

Tags: Rld, SP-RLD Alliance, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, West UP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर