Home /News /uttar-pradesh /

Sardhana Assembly Seat: सरधना विधानसभा सीट से BJP फिर लहराएगी परचम या विपक्ष देगा चुनौती?

Sardhana Assembly Seat: सरधना विधानसभा सीट से BJP फिर लहराएगी परचम या विपक्ष देगा चुनौती?

UP Chunav 2022: मेरठ जिले की सरधना विधानसभा सीट पर रोचक होगा सियासी संग्राम.

UP Chunav 2022: मेरठ जिले की सरधना विधानसभा सीट पर रोचक होगा सियासी संग्राम.

UP Assembly Elections 2022: सरधना विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव में बीजेपी के संगीत सोम ने जीत हासिल की थी. सोम ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अतुल प्रधान को शिकस्त दी थी. इस बार भी भाजपा ने संगीत सोम को ही उम्मीदवार बनाया है, ऐसे में सरधना सीट का चुनावी संग्राम रोचक होने की उम्मीद है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. पश्चिमी यूपी के मेरठ जिले की सरधना विधानसभा सीट पर चुनावी संग्राम चरम पर आ चुका है. मेरठ से 18 किलोमीटर दूरी पर सरधना शहर भी ऐतिहासिक और प्राचीन धरोहर का गवाह है. सरधना विधानसभा सीट पर अभी बीजेपी के संगीत सोम विधायक हैं. 2022 के चुनाव में भी भाजपा ने सोम को ही उम्मीदवार बनाया है. 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अतुल प्रधान ने संगीत सोम को टक्कर दी थी, लेकिन भाजपा उम्मीदवार ने सपा प्रत्याशी अतुल प्रधान को 21625 वोटों के अंतर से हरा दिया था. संगीत सोम ने 97921 वोट हासिल किए थे, जबकि अतुल प्रधान को 76296 वोटों से संतुष्ट होना पड़ा था. वहीं तीसरे स्थान पर रहे बसपा के हाफिज इमरान याकूब को  57239 वोट मिला था.2017 में सरधना में कुल 40.93 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

सरधना के ऐतिहासिक चर्च पर नवंबर के दूसरे सप्ताह में महोत्सव होता है जिसमें प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं. बेगम समरू महल, रोमन कैथोलिक चर्च, बेगम समरू के कब्रिस्तान,जामा मस्जिद, दस से ज्यादा दिगंबर श्वेताम्बर जैन मंदिर, आर्य मंदिर, हिन्दू मन्दिर, गंग नहर, वीर अब्दुल हमीद पार्क, एपीजे अब्दुल कलाम पार्क, स्वीमिंग पूल आदि दर्शनीय स्थल स्थित है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव

गौरतलब है कि यूपी में फरवरी और मार्च के महीने में 7 चरणों में चुनाव होने हैं. इसके तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को 403 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे. आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा. आपको बता दें कि 2017 में भी यूपी में सात चरणों में चुनाव कराए गए थे.

Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर