यूपी उपचुनाव: अमरोहा के नौगांवा सादात से बीजेपी प्रत्याशी का बड़ा आरोप, कहा- बुर्के की आड़ में हो रही फर्जी वोटिंग

बीजेपी प्रत्याशी संगीता चौहान का बड़ा आरोप
बीजेपी प्रत्याशी संगीता चौहान का बड़ा आरोप

Amroha Bye-election: भाजपा प्रत्‍याशी संगीता चौहान का आरोप है कि बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग कराई जा रही है. उन्‍होंने बुर्का हटवाकर और वोटर आईडी से चेहरे का मिलान करने के बाद ही वोट की अनुमति दी जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 5:27 PM IST
  • Share this:
अमरोहा. उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के नौगांवा सादात विधानसभा सीट से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी और पूर्व कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की पत्नी संगीता चौहान (Sangeeta Chauhan) ने फर्जी वोटिंग (Fake Voting) का बड़ा आरोप लगाया है. संगीता चौहान का आरोप है कि बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग कराई जा रही है. उनकी मांग है कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए बुर्का हटवाकर और वोटर आईडी देखकर चेहरे से मिलान के बाद ही वोट डालने की अनुमति दी जानी चाहिए.

न्यूज18 से बातचीत में संगीता चौहान ने कहा कि बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग हो रही है. इसकी शिकायत पर्शासन से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि बुर्का हटवाकर वोट डाले जाएं. संगीता चौहान ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी तक उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है. संगीता चौहान का कहना है कि एक बूथ पर एक ही वोटर बुर्के की आड़ में एक ही महिला ने कई वोट डाले हैं.

सपा प्रत्याशी ने वोटरों को डराने का लगाया आरोप
उधर, सपा प्रत्याशी मौलाना जाबेद अब्बास का आरोप है कि जिला प्रशासन उनके वोटर्स पर दबाव बना रहा है. इतना ही कार्यकर्ताओं को थाने में बैठकर रखा गया है. आज लोकतंत्र की हत्या की जा रही है और पुलिस और जिअला प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है.




तीन बूथों पर मतदान का बहिष्कार
गौरतलब है कि दोपहर एक बजे तक अमरोहा की नौगांवा सादात सीट पर 23.1 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है. यूपी की सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मतदान जारी है. इस बीच तीन सीटों के तीन बूथों पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. नौगांवा के  के सबदलपुर सुमाली की बूथ संख्या 356 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. गांव का विकास न होने से नाराज लोगों ने अभी तक एक भी वोट नहीं डाले हैं. इस गांव में 600 के करीब मतदाता है. डीएम के साथ ग्रामीणों की वार्ता भी विफल हो गई है. इसके अलावा उन्नाव और फिरोजाबाद की टूंडला सीट के एक-एक बूथ पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज