Home /News /uttar-pradesh /

अमित शाह बोले- मंत्री या मुख्‍यमंत्री नहीं, मोदी जी की तरफ देखिए, उत्‍तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाने के लिए वोट कीजिए

अमित शाह बोले- मंत्री या मुख्‍यमंत्री नहीं, मोदी जी की तरफ देखिए, उत्‍तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाने के लिए वोट कीजिए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मेरठ में सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा है. (Photo-ani)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मेरठ में सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा है. (Photo-ani)

Uttar Pradesh Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान चल रहा है. इस बीच कैराना के बाद मेरठ पहुंचे अमित शाह (Amit Shah) ने भाजपा सरकार (BJP Government) के काम गिनाने के साथ अखिलेश यादव और मायावती पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि पूर्व की सरकारों के मुकाबले भाजपा सरकार में अपराध कम हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. यूपी विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) को लेकर प्रचार का दौर जारी है. इस बीच भाजपा के नेता ताबड़तोड़ कैंपेन कर रहे हैं. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शामली के कैराना (Kairana) में डोर-टू-डोर कैंपेन करने के बाद मेरठ पहुंचे. उन्‍होंने कहा कि जब-जब भी मैं मेरठ आता हूं, तब-तब ऊर्जा प्राप्त करता हूं. यह भूमि महाभारत काल से संदेश देती आई है. साथ कहा कि यूपी का चुनाव सिर्फ सरकार चुनने का चुनाव नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश का भाग्य तय करने का चुनाव है. शाह ने कहा कि यूपी भारत का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, अगर राज्य का हर व्यक्ति खुश नहीं है, तो इसका मतलब है कि देश खुश नहीं होगा. अमित शाह ने आगे कहा कि प्रत्‍याशी, मंत्री या मुख्‍यमंत्री को मत देखिए. मोदी जी की तरफ देखिए और उत्‍तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाने के लिए मोदी जी को वोट दीजिए.

इसके साथ केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 20-25 साल से जिस तरह से उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति हुई और विकास के नाम पर लोगों को गुमराह करा गया. इस वजह से जो उत्तर प्रदेश देश में श्रेष्ठ माना जाता था वह बीमारू राज्य बनकर रह गया है. पिछले कुछ सालों में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी के नेतृत्‍व में यूपी ने नई उम्‍मीदें देखी हैं. आज पूरे राज्य में विकास की नई लहर देखने को मिल सकती है. कई सड़कें, हवाई अड्डे, मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं. हर गरीब घर में अब गैस कनेक्शन, शौचालय, बिजली और आयुष्मान भारत योजना कार्ड पहुंच गया है. यही नहीं, कोरोना के मुफ्त टीके और कोरोना महामारी के दौरान मुफ्त राशन पहुंचाने का काम भी पूरी दमदारी के साथ हुआ है.

सपा और बसपा पर साधा निशाना
इसके साथ अमित शाह ने कहा कि 5 साल बाद मेरे पास यूपी में बीजेपी सरकार का रिपोर्ट कार्ड है. मैं मायावती और अखिलेश को इन आंकड़ों पर चर्चा करने की चुनौती देता हूं. यूपी में 2016 की तुलना में आज डकैती में 70 फीसदी, लूट में 69 फीसदी, हत्या में 32 फीसदी, दंगों में 86 फीसदी, दहेज हत्या में 22 फीसदी और रेप के मामलों में 52 फीसदी की कमी आई है.

अखिलेश यादव और बहन जी से पूछा ये सवाल
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लगभग 1866 करोड़ रुपये की सरकारी संपत्तियां माफियाओं से खाली कराकर आज उत्तर प्रदेश की तिजोरी के सुपूर्द कर दी गई है. मैं पूछता हूं अखिलेश यादव और बहन जी (मायावती) से कि किस के आशीर्वाद से यह 2000 करोड़ की संपत्ति माफिया हजम करके बैठे थे.

Tags: Amit Shah In UP, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर