अपना शहर चुनें

States

COVID-19: CM योगी की स्पेशल टीम ने मेरठ का लिया जायजा, कहा- पूल टेस्टिंग पर रहेगा ज्यादा फोकस

मेरठ में योगी की स्पेशल टीम ने लिया हालात का जायजा (फाइल फोटो)
मेरठ में योगी की स्पेशल टीम ने लिया हालात का जायजा (फाइल फोटो)

मेरठ (Meerut) के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि यहां संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) एक प्रयोग के तौर पर किया गया है. बाकी लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने पर फैसला स्थानीय प्रशासन लेगा

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में कोरानावायरस (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की स्पेशल टीम भी ग्राउंड जीरो का मुआयना कर रही है. इस कड़ी में प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश, आईजी पीटीएस लक्ष्मी सिंह और एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने गुरुवार को शहर का भ्रमण किया और ग्राउंड जीरो (Ground Zero) पर संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के हालात का जायजा लिया.

एक्सपेरिमेंट के तौर पर किया गया संपूर्ण लॉकडाउन
मेरठ के नोडल अधिकारी और प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि यहां संपूर्ण लॉकडाउन एक प्रयोग के तौर पर किया गया है. बाकी लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने पर फैसला स्थानीय प्रशासन लेगा. उन्होंने कहा कि आज (गुरुवार) एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है. संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान गुरुवार को दूध और दवा के अलावा सारी दुकानें बंद हैं. किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है. सिर्फ इमरजेंसी ड्यूटी की गाड़ियां ही सड़कों पर नजर आ रही हैं. टी. वेंकटेश ने कहा कि आज की स्थिति के बाद आगे की रणनीति पर मंथन होगा कि संपूर्ण लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं.

रोज बनाई जा रही नई रणनीति
वहीं आईजी पीटीएस लक्ष्मी सिंह ने भी न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि अब पूल टेस्टिंग पर ज्यादा फोकस किया जाएगा. जितनी ज्यादा पूल टेस्टिंग होगी उतना ज्यादा लोग आइडेंटिफाई होंगे. बता दें कि मेरठ में पुलिसकर्मी, पीएसी के जवान, मजदूर, फलवाले, सब्जीवाले, एक साल का बच्चा, 20 साल की युवती और 85 साल की बुजुर्ग महिला तक संक्रमित हो चुकी हैं. ऐसे में यहां की स्थिति पर रोजाना सीएम योगी की स्पेशल टीम वर्क कर रही है. और रोजाना नई रणनीति के साथ कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के प्रयास में जुटी है.





ये भी पढ़ें: COVID-19: हाथरस जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही, क्वारंटाइन किए मरीज बेफिक्र होकर घूम रहे बाहर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज