Home /News /uttar-pradesh /

UP Assembly Election: अपमान की बात कहकर छोड़ी थी पार्टी, अब फिर कांग्रेस खेमे में तमिल एक्ट्रेस अर्चना

UP Assembly Election: अपमान की बात कहकर छोड़ी थी पार्टी, अब फिर कांग्रेस खेमे में तमिल एक्ट्रेस अर्चना

अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करती अर्चना गौतम.

अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करती अर्चना गौतम.

मेरठ. आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने ​के लिए कांग्रेस ने दांव पेंच शुरू कर दिए हैं. अब कांग्रेस तमिल एक्ट्रेस अर्चना गौतम को मेरठ सीट से उतारने की तैयारी कर रही है. सोमवार को अर्चना गौतम ने मेरठ में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान यह चर्चा रही कि वे मेरठ सीट से कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ सकती हैं. इससे पहले कांग्रेस ने नगमा को सेलिब्रिटी कार्ड के तौर पर उतारा था.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. वेस्ट यूपी की राजनीति में कांग्रेस एक बार फिर सेलिब्रिटी कार्ड खेलने की तैयारी में है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ में फिल्म अभिनेत्री नगमा के बाद अब तमिल एक्ट्रेस अर्चना गौतम ने एंट्री मारी है. कांग्रेस के टिकट पर मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ ही नगमा बुरी तरह हार गई थीं. लेकिन एक बार फिर कांग्रेस शायद इसी पैटर्न पर राजनीति करके सत्ता के सुनहरे सपने देख रही है. मेरठ में अर्चना गौतम सोमवार को अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंची. जिसके बाद से टिकट की चाहत रखने वाले कांग्रेसियों में खलबली मची हुई है.

मेरठ के अंबेडकर चौराहे पर अंबेडकर की प्रतिमा पर जब तमिल एक्ट्रेस अर्चना गौतम माल्यार्पण के लिए पहुंची तो वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. उनके साथ काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि वे जल्द ही सक्रिय राजनीति में उतर सकती हैं. खबरों के अनुसार कांग्रेस उन्हें हस्तिनापुर से लड़वाने का विचार कर रही हैं.

लड़की हूं…
गौरतलब है कि अर्चना गौतम ने पहले भी कांग्रेस जॉइन की थी. लेकिन बाद में अपमान होने की बात कहकर कांग्रेस छोड़ दी. अब एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्चना गौतम को अलग से कांग्रेस जॉइन करा दी. जिसके बाद अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के मेरठ से राजनीति के नए सफर की शुरुआत करने की ठान ली है. अर्चना गौतम की माने तो पार्टी अगर मौका देगी तो चुनाव जरूर लड़ेंगी वहीं उन्होंने प्रियंका गांधी के स्लोगन “लड़की हूं लड़ सकती हूं ” से प्रभावित होकर कांग्रेस में री एंट्री की बात कही है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए कांग्रेस अच्छा कर रही है.

अगर वेस्टर्न यूपी के राजनीतिक समीकरण की बात करें तो वह कांग्रेस के लिए पिछले 30 सालों से मुफीद नहीं रहे हैं. कांग्रेस का नेतृत्व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जिताऊ चेहरे की तलाश में हैं. ऐसे में कांग्रेस को जब जब कोई ऐसा चेहरा नहीं मिला तो उन्होंने सेलिब्रिटी कार्ड खेलने की ठान ली. अब देखना यह है कि 2022 के चुनाव में जनता जमीनी नेताओं को तवज्जो देती है या फिर फिल्मी दुनिया में चमक धमक के साथ रहने वाले सेलिब्रिटी पर भरोसा जताती है.

Tags: Assembly Elections 2022, Congress, Meerut news, Nagma, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर