Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: न टीवी, न अखबार, इस खास जगह पर मिलती है चुनाव से जुड़ी एक-एक अपडेट

UP Chunav: न टीवी, न अखबार, इस खास जगह पर मिलती है चुनाव से जुड़ी एक-एक अपडेट

सपा और भाजपा से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री की  अधिक बिक्री हुई है.

सपा और भाजपा से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री की अधिक बिक्री हुई है.

UP Election and Meerut: प्रचार सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के अनुसार इस बार सपा और भाजपा के बीच ही मुख्य मुकाबला है. दुकानदारों का कहना है कि​ पिछले कुछ समय में सपा और भाजपा से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री की ही अधिक बिक्री हुई है.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. दस फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है. ऐसे में शहर की जनता दस फरवरी को लोकतंत्र का महापर्व मनाएगी. सभी जानना चाहते हैं कि इस बार कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी? किसका राज होगा और कौन बेताज होगा? इसके आम तौर पर लोग टीवी या अखबार का सहारा लेते हैं लेकिन यूपी में एक जगह ऐसी है जहां चुनाव से जुड़ी हर अपडेट मिलती है. हम बात कर हैं उन दुकानों की जहां पर चुनावी प्रचार सामग्री मिलती है.

सपा और भाजपा मुख्य प्रतिद्वंदी
इन प्रचार सामग्री की दुकानों पर जाने पर आपको लगेगा जैसे कि आप किसी राजनीतिक स्कूल में आ गए हों. प्रचार सामग्री बेचने वाले दुकानदारों के अनुसार इस बार सपा और भाजपा के बीच ही मुख्य मुकाबला है. दुकानदारों का कहना है कि​ पिछले कुछ समय में सपा और भाजपा से जुड़ी चुनाव प्रचार सामग्री की ही अधिक बिक्री हुई है. यही कारण है कि इस बार सपा और भाजपा पर ही ज्यादा फोकस रहने वाला है. बसपा प्रमुख मायावती ने भले ही इस बार चुनावी समर में कोई रैली न की हो लेकिन उनकी प्रचार सामग्री भी इस बार ख़ूब बिकी. दुकानदारों का कहना है कि बसपा इस बार यूपी की सियासत में अहम किरदार निभाएगी.

बीजेपी का कमल वाला झंडा हो या फिर समाजवादी पार्टी की लाल टोपी हो. बहुजन समाज पार्टी के बिल्ले हों. या फिर कांग्रेस पार्टी का पटका हो. ये सारी चुनावी सामग्री यहां इस बार काफी बिक रही हैं. पिछले 32 वर्षों से चुनाव सामग्री बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कई चुनाव देखे लेकिन ऐसा चुनाव नहीं देखा जैसा इस बार हो रहा है. हालांकि कोरोना के कारण रैलियां और सभाएं स्थगित हो रही हैं, ऐसे में चुनाव सामग्री बेचने वालों का धंधा फिलहाल मंदा है.

दरअसल कई सालों से चुनावी सामग्री बेचने वाले ये दुकानदार अब बैठे बैठे सूबे का चुनावी तापमान माप लेते हैं. वो कहते हैं कि इस बार सीधा मुकाबला भाजपा और गठबंधन में है. अगर प्रचार सामग्री की बिक्री के आधार पर फैसला हो तो बीजेपी नम्बर वन है. जबकि दूसरे नम्बर पर सपा, रालोद फिर बसपा और बाद में कांग्रेस और आप.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, UP Assembly Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर