Home /News /uttar-pradesh /

'10 सवालों के जवाब दो, टिकट लो', चुनाव आयोग को लिखा अनोखा लेटर, कहा- पहले 'कौन बनेगा नेता' खेल करवाइए

'10 सवालों के जवाब दो, टिकट लो', चुनाव आयोग को लिखा अनोखा लेटर, कहा- पहले 'कौन बनेगा नेता' खेल करवाइए

UP Vidhan sabha chunav: मेरठ के शख्स ने चुनाव आयोग को अनोखा लेटर लिखने का दावा किया

UP Vidhan sabha chunav: मेरठ के शख्स ने चुनाव आयोग को अनोखा लेटर लिखने का दावा किया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर कौन बनेगा नेता करवाने की मांग उठी है. मेरठ के शख्स ने चुनाव आयोग (Election Commission) को एक अनोखा लेटर लिका है और यह मांग की है कि कौन बनेगा नेता खेल के बाद ही नेताओं को टिकट मिले. मेरठ (Meerut News) में आशीष शर्मा (Ashish Sharma) ने चुनाव आयोग को अनोखी चिट्ठी लिखने का दावा किया है. इस शख्स का कहना है कि जैसे कोई भी एक्ज़ाम पास करने के बाद हमें डिग्री मिलती है वैसे ही नेताओं को भी नेता बनने के लिए कौन बनेगा नेता खेल को क्वालिफाई करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav) में कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर कौन बनेगा नेता करवाने की मांग उठी है. मेरठ के शख्स ने चुनाव आयोग (Election Commission) को एक अनोखा लेटर लिका है और यह मांग की है कि कौन बनेगा नेता खेल के बाद ही नेताओं को टिकट मिले. मेरठ (Meerut News) में आशीष शर्मा (Ashish Sharma) ने चुनाव आयोग को अनोखी चिट्ठी लिखने का दावा किया है. इस शख्स का कहना है कि जैसे कोई भी एक्ज़ाम पास करने के बाद हमें डिग्री मिलती है वैसे ही नेताओं को भी नेता बनने के लिए कौन बनेगा नेता खेल को क्वालिफाई करना चाहिए.

मेरठ के रहने वले योगाचार्य आशीष का कहना है कि नेता पहले केबीएन (कौन बनेगा नेता) क्वालिफाई करें, तभी वो दावेदार बनें. आशीष का कहना है कि नेता सामान्य ज्ञान के कम से कम दस सवालों के जवाब दें. आशीष ने दल बदल करने वाले नेताओं पर अंकुश लगाने की भी मांग उठाई है. आशीष ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है कि ऐसे सभी नेताओं को केबीएन पास करने के बाद प्रमाण पत्र भी दिए जाएं.

मेरठ के रहने वाले आशीष उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने सूर्य नमस्कार करने में रिकॉर्ड बनाया था. आशीष सूर्य नमस्कार में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने का दावा करते हैं. आशीष शर्मा का कहना है कि 7 मिनट 55 सेकेंड में 100 बार सूर्य नमस्कार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले योगाचार्य रामरस चौधरी के नाम दर्ज था लेकिन कंकरखेड़ा खिर्वा रोड स्थित शगुन फार्म हाउस में आयोजित कार्यक्रम में आशीष शर्मा ने 7 मिनट 10 सेकंड में 110 बार सूर्य नमस्कार कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था.

इस दौरान अमेरिकी संस्था गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड के आलोक कुमार ने आशीष शर्मा को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया था. कंकरखेड़ा की सैनिक विहार कॉलोनी में रहने वाले आशीष शर्मा पतंजलि योग समिति मेरठ के योग शिक्षक हैं इसके साथ ही वे श्री बिल्केश्वर संस्कृत महाविद्यालय से भी जुड़े हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी से हो रही है.

Tags: Assembly elections, Meerut news, UP Vidhan sabha chunav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर